23.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

1 नवंबर को मुंबई में होगा ”सबरंग फिल्म अवार्ड 2017”

इस साल भोजपुरी पंचायत ‘सबरंग फिल्म अवार्ड’ 1 नवंबर को मुंबई में आयोजित हो रहा है. जिसमें भोजपुरी और हिंदी फिल्मों के कलाकार शिरकत करेंगे और अपने जलवे बिखेरेंगे और फिल्मी कलाकारों का सम्मान किया जायेगा. सबरंग में हिस्सा लेने कई अंतरराष्ट्रीय कलाकार आ रहे हैं. यूके, मस्कट, दुबई, बैंकाॅक और मॉरीशस के प्रतिनिधि कार्यक्रम […]

इस साल भोजपुरी पंचायत ‘सबरंग फिल्म अवार्ड’ 1 नवंबर को मुंबई में आयोजित हो रहा है. जिसमें भोजपुरी और हिंदी फिल्मों के कलाकार शिरकत करेंगे और अपने जलवे बिखेरेंगे और फिल्मी कलाकारों का सम्मान किया जायेगा.

सबरंग में हिस्सा लेने कई अंतरराष्ट्रीय कलाकार आ रहे हैं. यूके, मस्कट, दुबई, बैंकाॅक और मॉरीशस के प्रतिनिधि कार्यक्रम की शोभा बढ़ायेंगे.

भोजपुरी के सबसे विश्वसनीय अवॉर्ड ‘सबरंग फिल्म अवार्ड’ ‌में फेयर अवार्ड चुनाव के लिए पहली पब्लिक की पसंद को भी शामिल किया गया और मोस्ट पॉपुलर अवार्ड्स के लिए वोटिंग का सहारा लिया जा रहा है.

भोजपुरी की एक अपनी पहचान है. भोजपुरी साहित्य की एक अपनी पहचान है. बात साहित्य की हो, समाज की हो, पत्र-पत्रिकाओं की हो, संस्कृति की हो या सिनेमा की, अपने हर रूप में भोजपुरी ने अपना चटक रंग सब पर डाला है.

इसी क्रम में पिछले चार वर्षों से भोजपुरी-पंचायत पत्रिका प्रकाशित होती है. चाहे आप पत्रिका का कलेवर देखें या विषयवस्तु, हर स्तर पर पत्रिका अपनी सजग दृष्टि डालती नजर आती है.

उसी क्रम में ‘भोजपुरी-पंचायत’ अपना वार्षिकोत्सव ‘सबरंग’ आयोजित करती है. प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष का ‘सबरंग’ 01 नवंबर को मास्टर दीनानाथ मंगेशकर नाट्यगह, विले पार्ले, मुंबई आयोजित किया जा रहा है.

‘भोजपुरी-पंचायत’ के संपादक और ‘सबरंग’ के आयोजक कुलदीप श्रीवास्तव के अनुसार इस बार का आयोजन कुछ विशेष है. निश्चित ही सबरंग एक ऐसा आयोजन है, जहां एक ही मंच पर सिनेमा, साहित्य, संस्कृति और समाज का फ्यूजन देखने को मिलेगा.

यहां कभी चर्चा के द्वारा आपको भिखारी ठाकुर जीवंत लगेंगे तो कभी पहली भोजपुरी फिल्म ‘गंगा मइया तोहके पियरी चढ़इबो’ की सुगंध अनुभव होगा. कभी छठ, कहरवा, जतसार सुनाई देगा तो कभी मोती बीए, धरीक्षण मिश्र की रचनाओं के साथ ही कबीर-रैदास भी सुनाई देंगे.

‘सबरंग’ के इस मंच पर लोरी, सोहर और पचरा का स्वर लहरेगा, तो कभी पाटन देवी, थावे वाली माता की प्रार्थना की जायेगी. राजनैतिक चर्चा, सामाजिक सरोकारों पर चर्चा के साथ ही मानवीय मूल्यों के अवमूल्यन पर भी विचार किया जायेगा.

इन सबके बीच फिल्मों को तो छोड़ा ही नहीं जा सकता है. यहां धमाकेदार नृत्य होगा तो कोकिल-सुर का साम्राज्य होगा. गीत, नृत्य, संगीत के साथ ही फिल्मी गॉशिप और आपके चहेते फिल्मी कलाकारों को सम्मानित करने का आयोजन किया जा रहा है.

कुल मिलाकर ‘सबरंग’ में फुल पैकेज इंटरटेनमेंट रंग नजर आयेगा. सबरंग का टेलीकास्ट पार्टनर ‘आस्कर मूवी’ है, जिस पर सबरंग फिल्म अवार्ड का प्रसारण नवंबर में किया जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें