1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. anupam shyam admitted in icu at a goregaon hospital

अभिनेता अनुपम श्याम ICU में भर्ती, 'ठाकुर सज्‍जन सिंह' के किरदार से बटोरी थीं सुर्खियां

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Anupam Shyam
Anupam Shyam
photo: twitter

Anupam Shyam admitted in ICU: टीवी सीरीयल 'मन की आवाज: प्रतिज्ञा' से मशहूर हुए अभिनेता अनुपम श्याम (Anupam Shyam) को सोमवार को किडनी में संक्रमण के कारण आईसीयू में भर्ती कराया गया. अभिनेता के भाई अनुराग के अनुसार उत्तरी मुंबई के मलाड इलाके में एपेक्स किडनी केयर में अनुपम का डायलिसिस चल रहा था. अनुपम (62 साल) को सोमवार को डायलिसिस में समस्या आने के बाद गोरेगांव के लाइफलाइन अस्पताल में भर्ती कराया गया.

अनुपम श्याम के परिवार ने उनके दोस्तों, बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान की परमार्थ संस्था बीइंग ह्यूमन फाउंडेशन से संपर्क कर आर्थिक मदद मांगी है. बता दें साल 2009 में स्टार प्लस पर प्रसारित “मन की आवाज:प्रतिज्ञा” में अपने रुढि़वादी किरदार ठाकुर सज्जन सिंह ने उन्हें घर-घर में मशहूर बना दिया.

अनुराग ने स्‍पॉटब्‍वॉय से बातचीत में कहा,' वह पिछले छह महीनों से अस्वस्थ चल रहे हैं. उनकी किडनी में संक्रमण है, जिसके कारण हमने उन्हें हिंदुजा अस्पताल में वापस भर्ती कराया था और उनका इलाज लगभग डेढ़ महीने तक चला था. उस समय वह ठीक हो गये थे, लेकिन उन्हें समय-समय पर डायलिसिस करवाने का सुझाव दिया गया था.'

उन्‍होंने आगे बताया कि, डायलिसिस में बहुत खर्च होता है, इसलिए उन्होंने आयुर्वेदिक उपचार कराने का फैसला किया. लेकिन इससे कोई फायदा नहीं हुआ. डायलिसिस नहीं करवाने के कारण उनकी हालात बिगड़ने लगी. छाती में पानी से भर गया, इसलिए हमने फिर से उनका डायलिसिस शुरू किया और उन्‍हे राहत मिलने लगी. मैं मालाड अस्पताल में उनका डायलिसिस करवा रहा था लेकिन फिर उन्‍हें आईसीयू में भर्ती कराने की सलाह दी गई. इसलिए मैंने उन्हें इस अस्पताल में भर्ती कराया लेकिन यह महंगा है. हमारे पास इलाज के लिए पैसे नहीं हैं. जो कुछ भी कमाया है, वह पहले से ही उसकी दवा पर खर्च हो चुका है. हमें वास्तव में पैसे की जरूरत है. मैं आप सभी से निवेदन करता हूं कि कोई आगे आकर मदद करें.

फिल्म ‘सत्या' में साथ काम कर चुके अभिनेता मनोज वाजपेयी ने भी परिवार से संपर्क किया है. अनुराग ने कहा,"आर्थिक समस्या के कारण हम उनका अच्छा इलाज नहीं करा पाए. मैंने उनके दोस्तों को उनके स्वास्थ्य के बारे में बताया है और बीइंग ह्यूमन की वेबसाइट के माध्यम से उनसे संपर्क किया है. मुझे मनोज वाजपेयी का भी फोन आया और उन्होंने मदद करने का आश्वासन दिया है.”

लगभग तीन दशक के लंबे करियर में, अनुपम ने ‘स्लमडॉग मिलियनेयर', ‘बैंडिट क्वीन', ‘दिल से, लगान', हजारों ख्वाहिशें ऐसी' जैसी फ़िल्मों में अभिनय किया

Posted By: Budhmani Minj

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें