40.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

आतिफ असलम पंजाबी फिल्म में गा सकते हैं, तो मेरी हिंदी फिल्म में क्यों नहीं…. जानिये क्यों अमित कसारिया ने ऐसा क्यों कहा

लव स्टोरी ऑफ़ 90 पिछले कुछ दिनों से सुर्खियों में है. क्योंकि आतिफ असलम ने इसमें एक गाना गाया है. अमित कसारिया ने कहा कि अगर वह पंजाबी फिल्मों में गा सकते हैं, तो हिंदी मूवीज में क्यों नहीं गाएंगे.

फिल्म लव स्टोरी ऑफ़ 90 बीते कुछ समय से सुर्ख़ियों में है, क्योंकि इस फिल्म से पाकिस्तानी सिंगर आतिफ असलम लगभग सात सालों के अंतराल के बाद हिंदी फिल्मों के गीत संगीत से जुड़ रहे हैं. फिल्म का उन्होंने एक रोमांटिक ट्रैक गाया है. अध्ययन सुमन और दिविता राय अभिनीत इस फिल्म के निर्देशक से अमित कसारिया का नाम जुड़ा है. उनकी इस फिल्म और आतिफ असलम से इस फिल्म से वापसी पर उर्मिला कोरी की हुई बातचीत….

आपकी फिल्म का शीर्षक लव स्टोरी ऑफ़ 90 है , क्या फिल्म 90 के रोमांस पर है ?
मैं 90 के दशक का फैन रहा हूं. हम सिनेमा में जो रोमांस की बातें करते हैं , वो दौर 90 का ही थी. आदित्य चोपड़ा, सूरज बड़जात्या यह 90 के दशक में ही आये थे. उसके बाद वैसा कुछ रोमांस में आया नहीं है, तो मैं हमेशा से उस रोमांस को पर्दे पर लाना चाहता था. मेरी फिल्म के नायक (अध्ययन सुमन) का नाम ही राज है. उसका तकिया कलम है कि मुझे पैदा मान-बाप ने किया है लेकिन संस्कार फिल्मों ने दिया है. वह 90 के दशक का लड़का है ,उसे भी अपनी सिमरन का इंतज़ार है. बड़े होने के साथ वह अपनी सिमरन को ढूंढता है ,लेकिन वह भूल जाता है कि यह 2010 है. यहां चीज़ें अलग है. उसका दिल टूटता है. उसके बाद 2024 तक कहानी जाती है. इस फिल्म में इन तीनों समय को दिखाया गया है और बदलते समय के साथ प्यार को भी.

क्या इस फिल्म के लिए अध्ययन आपकी पहली पसंद थे ?
दरअसल मैं किसी और के साथ फिल्म करने की सोच रहा था क्योंकि अध्ययन उस वक़्त किसी प्रोजेक्ट में बिजी थे,लेकिन मेरा प्रोजेक्ट थोड़ा डिले हो गया. मैंने सोचा कि अध्ययन को एक बार फिर अप्रोच करता हूं और उस वक़्त वो फ्री थे और मेरी फिल्म को उन्होंने हाँ कह दिया. अध्ययन और मैंने साथ में फिल्म बेखुदी की है, तो हमारे बीच एक कम्फर्ट लेवल तो है ही साथ ही मुझे लगता है कि अध्ययन बहुत टैलेंटेड हैं, लेकिन उन्हें वह मौका नहीं मिल पाया है, जो मिलना चाहिए.

आपकी फिल्म से पाकिस्तानी सिंगर आतिफ असलम बॉलीवुड सिंगिंग में वापसी कर रहे हैं?
मुझे पता था कि पाबंदी हट चुकी है. बॉम्बे हाई कोर्ट ने पिछले साल ही इस पाबंदी को हटा दिया था, इसलिए अपनी इस फिल्म के लिए हमने आतिफ असलम को कांटेक्ट किया था. आतिफ मेरी पहली पसंद थे. फिल्म का फ्लैगशिप सांग था तो मैं उसे उन्ही से गवाना चाहता था और चूंकि अभी बैन हट चुका है, तो मुझे लगा कि मैं अपना यह ख्वाहिश पूरी कर सकता हूँ. मैं बताना चाहूंगा कि आतिफ ने हाल ही में एक पंजाबी फिल्म को भी अपनी आवाज़ दी. समझ नहीं आ रहा है कि हिंदी फिल्म में गाने में ही लोगों को क्यों परेशानी होने लगती है .

इस गाने के लिए प्लेबैक सिंगिंग क्या मुंबई में ही हुई थी ?
नहीं, आतिफ असलम ने रिकॉर्ड करके भेजा था. आतिफ ने गाने से पहले मेरी फिल्म बेखुदी देखी. वे देखना चाहते चाहते थे कि आखिर वह किसके लिए काम करने वाले हैं.वैसे आतिफ हिंदी फिल्मों से फिर से जुड़कर खुश हैं. वे खुद चाहते हैं कि ये सब खत्म हो.दोनों मुल्क मिलकर काम करें.

कोर्ट ने भले ही बैन हटा दिया है, लेकिन कई राजनीतिक पार्टियां अभी भी इसके खिलाफ हैं, क्या किसी पार्टी ने आप लोगों को अपनी नाराजगी जाहिर की है ?
अभी तक ऐसा कुछ नहीं हुआ है. रिलीज के वक़्त का पता नहीं है. वैसे हम किसी भी तरह का विवाद नहीं चाहते हैं.
हम भारत के संविधान में विश्वास करते हैं. अगर किसी परेशानी है तो संवैधानिक तरीके से अपनी नाराजगी को जता सकता है. वैसे मैं बताना चाहूंगा कि अभी तक हमें सिर्फ तारीफ़ ही मिल रही है. आतिफ के भारतीय फैंस खुश हैं. बैन भले ही था, लेकिन लोग आतिफ के पुराने गाने सुन ही रहे थे.

फिल्म की शूटिंग कहां हुई है ?
देहरादून, मंसूरी, मनाली और मुंबई में विशेष तौर पर इस फिल्म की शूटिंग हुई है. 65 दिनों की शूटिंग पूरी हो गयी है, सिर्फ 5 दिनों की शूटिंग बची हुई है.

आपके बैकग्राउंड क्या रहा है ?
मैंने अपने करियर की शुरुआत एडिटर के तौर पर 98 में की थी. उसके बाद मैं ज़ी नेटवर्क में वाईस प्रोग्रामिंग हेड रहा हूं. प्रोगरामिंग हेड से फिर मैं एड फिल्मों से जुड़ा. उसके बाद 2013 में मेरी पहली फिल्म आय डोंट लव यू रिलीज़ हुई. रिलायंस ने उस फिल्म का निर्माण किया था. छोटे बजट की फिल्म थी लेकिन लोगों ने उसे पसंद किया था. मेरी दूसरी फिल्म 2021 में बेखुदी थी. बेखुदी के बाद ये मेरी तीसरी फिल्म लव स्टोरी ऑफ 90 है.

इस फिल्म के अलावा आपके आगामी प्रोजेक्ट्स?
स्वप्न द्रष्टा वर्किंग टाइटल है. यह साइंस फिक्शन फिल्म होगी. 10 साल से मैं इस विषय पर रिसर्च कर रहा हूं. एक मेट्रोइट किस तरह से धरती को खतम कर सकता है, लेकिन नायक किस तरह से तबाही को रोकता है. यह इसी की कहानी है.

Read Also- करण जौहर ने बॉलीवुड की भेड़ चाल पर कसा तंज, कहा- बॉक्स ऑफिस है, इंस्टाग्राम रील नहीं…

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें