24.3 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

26/11 Mumbai Attack : अक्षय कुमार से लेकर अभिषेक बच्चन तक, बॉलीवुड ने दी शहीदों को श्रद्धांजलि

26/11 Mumbai Attack : मुंबई के ताज होटल पर हुए आतंकी हमले को आज भले ही 13 साल बीत चुका है, लेकिन उन हमलों में शहीद हुए जवानों की याद आज भी लोगों के जेहन में ताजा है. इस मौके पर बॉलीवुड सेलेब्स शहीद हुए लोगों को ट्रिब्यूट दे रहे हैं.

26/11 Mumbai Attack : मुंबई के ताज होटल पर हुए आतंकी हमले को आज भले ही 13 साल पूरे हो गए है, लेकिन इस हमले में शहीद हुए लोगों की चीखें आज भी आम आदमी के जेहन में है. लोग उस काले दिन को आज भी नहीं भूले हैं. इस अटैक में हजारों लोगों ने अपनों को खोया था. वहीं कई जवान शहीद हो गए थे. इस दर्दनाक हादसे को याद कर आज भी लोगों की आंखें नम हो जाती है.

आज इस हमले को 13 साल हो गए है और सभी इस दिन शहीद हुए लोगों को ट्रिब्यूट दे रहे हैं. बॉलीवुड के कई सेलेब्स शहीद हुए जवानों को अपने-अपने अंदाज में ट्रिब्यूट दे रहे हैं. अक्षय कुमार (Akshay Kumar) ने ट्वीट कर लिखा, भयानक #MumbaiTerrorAttack को 13 साल हो चुके हैं. उन सभी को याद करते हुए जिन्होंने अपनी जान और अपनों को खोया. हमारे शहर की रक्षा के लिए अपने प्राणों की आहुति देने वाले सभी वीरों को मेरी भावभीनी श्रद्धांजलि…

वहीं बॉलीवुड एक्टर अभिषेक बच्चन ने लिखा -26/11 कभी नहीं भुलाया जा सकता. हमारे वीरों को याद रखे…#जय हिन्द. वहीं विवेक ओबेरॉय (Vivek Oberoi) ने लिखा, आज एक पल के लिए उन बहादुरों को याद करें… जिन्होंने हमारी रक्षा के लिए अपना सब कुछ कुर्बान कर दिया. जब हम अपने घरों में छुपे हुए थे, उन्हें गोलियों का सामना करना पड़ रहा था! मैं अपने शहीदों को सलाम करता हूं . #जयहिंद #26/11. इसके साथ ही अभिनेता ने एक फोटो भी डाली, जिसमें लिखा है, हीरो कभी मरते नहीं है…वो याद रखे जाते हैं.

वहीं बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी ने इंस्टाग्राम स्टोरी पर एक फोटो डाली. उन्होंने 26/11 का यह क्षण कभी भुलाया नहीं जा सका… हमेशा उन शहीदों के लिए प्रे करती हुं. जिन्होंने अपनी जिदंगी गवाई. उनके परिवार वालों और प्यार करने वालों को इतना क्षमता दे कि वह इससे बाहर आ सके. वहीं सदी के महानायक अमिताभ बच्चन ने भी कई तसवीरें शेयर की है. फोटोज के उन्होंने लिखा, In remembrance .. 26/11 .. Flag of India.

Undefined
26/11 mumbai attack : अक्षय कुमार से लेकर अभिषेक बच्चन तक, बॉलीवुड ने दी शहीदों को श्रद्धांजलि 2

26 नवंबर 2008 का वो काला दिन, जिसमें कई लोगों की जाने गई. इस दिन 10 पाकिस्तानी आतंकवादी समुद्र मार्ग से मुंबई पहुंचे थे और कई स्थानों पर अंधाधुंध गोलीबारी की थी. आतंकियों ने मुंबई के ताज होटल, ओबेरॉय ट्राइडेंट होटल और नरीमव हाउस में भी हमला बोला था. जिसमें कई लोगों की जान चली गई थी. घटना की अगली सुबह हमारे सिपाहियों ने 9 आतकवादियों को ढ़ेर कर दिया था, जबकि 1 आंतकी अजमल कसाब जिंदा पकड़ लिया गया था.

Also Read: 83 Film Teaser Out : रणवीर सिंह की फिल्म 83 का टीजर रिलीज, भारतीय क्रिकेट के ऐतिहासिक पल की दिखी झलक

Posted By Ashish Lata

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें