28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

करण जौहर ने अपनी फिल्मों में धर्म के एंगल को लेकर कही यह बात…

मुंबई : फिल्म निर्माता करण जौहर ने अपनी आगामी पीरियड फिल्म ‘तख्त’ के बारे में कहा कि वह अपनी फिल्मों में धर्म के प्रति हमेशा संवेदनशीलता बरतते हैं. फिल्म में अनिल कपूर, रणवीर सिंह, विकी कौशल, करीना कपूर खान, आलिया भट्ट, जान्हवी कपूर और भूमि पेडनेकर मुख्य भूमिका में हैं. उनसे पूछा गया कि भारतीय […]

मुंबई : फिल्म निर्माता करण जौहर ने अपनी आगामी पीरियड फिल्म ‘तख्त’ के बारे में कहा कि वह अपनी फिल्मों में धर्म के प्रति हमेशा संवेदनशीलता बरतते हैं. फिल्म में अनिल कपूर, रणवीर सिंह, विकी कौशल, करीना कपूर खान, आलिया भट्ट, जान्हवी कपूर और भूमि पेडनेकर मुख्य भूमिका में हैं.

उनसे पूछा गया कि भारतीय इतिहास पर आधारित बॉलीवुड फिल्मों पर हमेशा से ‘इस्लामोफोबिया’ के समर्थन का आरोप लगता रहा है, ऐसे में वह ‘तख्त’ में धर्मिक भावनाओं का संतुलन कैसे बनाएंगे. इस पर करण ने कहा, आप उस इंसान से बात कर रहे हैं जिसने ‘माई नेम इज खान’ बनायी है.

उन्होंने कहा, दुनियाभर के धर्मों को लेकर मेरी संवेदनशीलता हमेशा बनी रहेगी क्योंकि मैं एक महान देश और विश्व का नागरिक हूं तथा एक इंसान के तौर पर इसमें विश्वास रखता हूं. हर इंसान और हर चीज के प्रति संवेदनशील होना हमारी प्राथमिकता है तथा हम इसका ध्यान रखते हैं.

‘तख्त’ की कहानी मैंने नहीं, बल्कि इतिहास ने लिखी है. मैं बस इसे बता रहा हूं. करण जौहर पहली बार कोई पीरियड फिल्म बना रहे हैं. इसकी कहानी मुगल बादशाह औरंगजेब और उसके भाई दारा शिकोह के संबंधों के पर आधारित है.

हुसैन हैदरी ने इस फिल्म के लिए संवाद लिखे हैं. इसकी पटकथा सुमित रॉय ने लिखी है. करण अपनी अगली फिल्म ‘भूत: द हांटेड शिप’ के ट्रेलर लॉन्च के मौके पर पत्रकारों से मुखातिब थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें