1. home Hindi News
  2. election
  3. punjab elections cong cec finalises candidates first list to be out soon cm channi may contest from 2 seats vwt

पंजाब चुनाव: कांग्रेस प्रत्याशियों के नाम सोनिया गांधी ने लगाई मुहर, दो सीटों से चुनाव लड़ेंगे सीएम चन्नी

दिलचस्प बात यह है कि पंजाब विधानसभा में चमकौर साहिब सीट का प्रतिनिधित्व कर रहे मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी का दो सीटों से चुनाव लड़ने की संभावना है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में कांग्रेस के नेता.
केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में कांग्रेस के नेता.
फोटो : ट्विटर

नई दिल्ली : पंजाब विधानसभा चुनाव के प्रत्याशियों के चयन के लिए नई दिल्ली में कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी की अध्यक्षता में आयोजित केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में उम्मीदवारों के नाम पर मुहर लगा दी हैं. उम्मीदवारों की सूची जल्द ही जारी होने की संभावना है. इसके साथ ही संभावना यह भी जाहिर की जा रही है कि मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी दो सीटों से चुनाव लड़ सकते हैं.

मीडिया की रिपोर्ट्स के अनुसार, कांग्रेस ने पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी के नेतृत्व में गुरुवार को हुई केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में पंजाब में आगामी विधानसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों के नामों को अंतिम रूप दिया है. सूत्रों ने कहा कि डिजिटल माध्यम से आयोजित बैठक में पार्टी के सभी उम्मीदवारों पर चर्चा हुई, लेकिन गुरुवार को उम्मीदवारों की सूची जारी नहीं की गई. सूत्रों ने बताया कि कांग्रेस एक या दो दिन में पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की सूची जारी करेगी.

दिलचस्प बात यह है कि पंजाब विधानसभा में चमकौर साहिब सीट का प्रतिनिधित्व कर रहे मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी का दो सीटों से चुनाव लड़ने की संभावना है. सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस ने 70 से अधिक उम्मीदवारों की सूची को अंतिम रूप दे दिया है, जिसमें बड़ी संख्या में मौजूदा विधायक शामिल हैं. सूत्रों के हवाले से मीडिया में खबर दी जा रही है कि कांग्रेस केंद्रीय चुनाव समिति की एक और बैठक होगी और कांग्रेस उम्मीदवारों की पहली सूची शुक्रवार को घोषित होने की संभावना है.

चमकौर और आदमपुर से चुनाव लड़ेंगे चन्नी

सूत्रों का कहना है कि मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी पंजाब के माझा क्षेत्र में आने वाली चमकौर साहिब विधानसभा सीट के अलावा आदमपुर विधानसभा क्षेत्र से भी चुनाव लड़ सकते हैं. इसके लिए कांग्रेस ने पूरी तैयारी कर ली है. यह सीट दलित बहुल है. इसलिए कांग्रेस को इस सीट पर जीत मिलने की उम्मीद दिखाई दे रही है. बताते चलें कि आम आदमी पार्टी और शिरोमणि अकाली दल पहले ही अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर चुके हैं. पंजाब में विधानसभा चुनाव के लिए एक चरण में 14 फरवरी को मतदान होगा और 10 मार्च को मतगणना होगी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें