18.7 C
Ranchi
Tuesday, February 27, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

मध्य प्रदेश चुनाव: सिवनी की रैली में बोले पीएम मोदी- चुनाव लड़ने का ढोंग कर रही है कांग्रेस

सिवनी की रैली में पीएम मोदी ने कांग्रेस पर जोरदार हमला किया. उन्होंने कहा कि कांग्रेस चुनाव लड़ने का ढोंग कर रही है. आपको बता दें कि प्रदेश में 17 नवंबर को मतदान होने हैं जबकि मतों की गिनती तीन दिसंबर को होगी.

मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले स्टार प्रचारको की रैली जारी है. इस क्रम में सिवनी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक रैली को संबोधित किया और कांग्रेस पर जोरदार हमला किया. उन्होंने रैली में कहा कि मध्य प्रदेश में कांग्रेस चुनाव नहीं लड़ रही है. उसे मालूम है कि यहां चुनाव जीतना नहीं है, वह तो चुनाव लड़ने का ढोंग कर रही है…वे तो इसलिए चुनाव लड़ रहे हैं कि आगे चलकर किसका बेटा कांग्रेस का मुखिया बनेगा…यहां के दो बड़े नेता अपने-अपने बेटों को आने वाले दिनों में सेट करने के लिए मध्य प्रदेश को अपसेट करने में लगे हुए हैं..

प्रधानमंत्री मोदी ने चुनावी राज्य मध्य प्रदेश के सिवनी में कहा कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना पांच साल के लिए बढ़ाई जाएगी. कांग्रेस ने स्वतंत्रता के बाद पांच-छह दशक तक जनजातीय समुदायों के लिए कुछ नहीं किया. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के दो बड़े नेता इस बात पर लड़ रहे हैं कि मध्य प्रदेश में पार्टी संगठन पर किसका बेटा कब्जा करेगा.

अगले 5 साल तक मुफ्त राशन की गारंटी

पीएम मोदी ने कहा कि मैं गरीबी से बाहर आ गया हूं, मुझे किताबों में पढ़ने की जरूरत नहीं है कि गरीबी क्या होती है. मैं गरीबों का दर्द महसूस कर सकता हूं. इसलिए, आपके बेटे, आपके भाई ने मन बनाया है और निर्णय लिया है कि जब दिसंबर में ‘प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना’ पूरी हो जाएगी, तो हम अगले 5 साल तक मुफ्त राशन की गारंटी देंगे. आपको बता दें कि यह घोषणा पीएम नरेंद्र मोदी शनिवार को छत्तीसगढ़ के दुर्ग में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कर चुके हैं. इस बात का जिक्र आज की रैली में भी उन्होंने किया.

बीजेपी सरकार में कोई घोटाला नहीं होता

पीएम मोदी ने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि 2014 से पहले कांग्रेस का एक-एक घोटाला लाखों करोड़ का होता था, अब बीजेपी सरकार में कोई घोटाला नहीं होता है. हमने गरीबों के हक का जो पैसा बचाया था, वो अब गरीबों के राशन पर खर्च हो रहा है. घोटालेबाज कांग्रेस सरकार और बीजेपी सरकार में यही सबसे बड़ा अंतर है.

Also Read: 80 करोड़ गरीबों को अगले 5 साल तक मिलता रहेगा मुफ्त राशन, छत्तीसगढ़ के दुर्ग में पीएम मोदी का ऐलान

बीजेपी को जिताने की जनता जनार्दन की गारंटी

रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि महाकौशल ने बीजेपी को हमेशा आशीर्वाद दिया है, इस बार भी जनता ने यहां बीजेपी की महाविजय तय कर दी है. भीड़ को देखकर उन्होंने कहा कि ये नजारा, बीजेपी को जिताने की जनता जनार्दन की गारंटी है. एमपी को सुशासन और विकास की निरंतरता चाहिए, इसलिए मध्य प्रदेश एक स्वर में कह रहा है. बीजेपी है तो भरोसा है, बीजेपी है तो विकास है, बीजेपी है तो बेहतर भविष्य है…प्रधानमंत्री ने कहा कि राजनीति में गुणा-भाग करने वाली टोली आज सिवनी में आकर देख लें, विजय कहां होती है ये दिखता है.

Also Read: बीजेपी ने जारी किया संकल्प पत्र, पीएम मोदी ने छत्तीसगढ़ को दी 20 गारंटी, बघेल सरकार से ज्यादा आवास का वादा

यहां चर्चा कर दें कि मध्य प्रदेश में 17 नवंबर को मतदान होने वाले हैं. इसके बाद मतों की गिनती तीन दिसंबर को होगी. 2018 के चुनाव में कांग्रेस ने प्रदेश में जीत दर्ज की थी. इसके बाद कमलनाथ ने सीएम पद की शपथ ली थी. हालांकि ज्योतिरादित्य सिंधिया की बगावत के बाद बीजेपी ने फिर एक बार सरकार बना ली.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें