24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Ravi Kishan Gorakhpur Seat Result 2024: रवि किशन ने जीता चुनाव, कभी खाने को नहीं थे पैसे, ऐसे बने स्टार

Ravi Kishan Gorakhpur Seat Result 2024: रवि किशन ने फिल्मों में काम करने के बाद उन्होंने राजनीति में एंट्री मारी थी. गोरखपुर से उन्होंने चुनाव जीत लिया है.

Ravi Kishan Gorakhpur Seat Result 2024: रवि किशन ने चुनाव जीत लिया है. रवि किशन भोजपुरी इंडस्ट्री का जाना-पहचाना नाम है. उनका जादू हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में भी चला है. रवि भारतीय जनता पार्टी के प्रमुख सदस्य रवि किशन उत्तर प्रदेश के गोरखपुर निर्वाचन क्षेत्र से मौजूदा सांसद हैं. लोकसभा चुनाव में उनका मुकाबला कांग्रेस की काजल निषाद और टीवी एक्ट्रेस और बीएसपी उम्मीदवार जावेद सिमनाई से था.


रवि किशन ने बतौर मॉडल से अपने करियर की शुरूआत की
रवि किशन का पूरा नाम रवि किशन शुक्ला है. उनका जन्म 17 जुलाई 1969 को बॉम्बे, महाराष्ट्र में हुआ और उन्होंने 12वीं तक की पढ़ाई रिजवी कॉलेज बांद्रा वेस्ट से की. 1990 के शुरुआत में, एक्टर ने एक मॉडल के रूप में शुरूआत किया. उसके बाद उन्होंने साल 1994 में भोजपुरी फिल्म “गंगा जमुना सरस्वती” से अपने करियर की शुरूआत की. उन्होंने 100 से ज्यादा तेलुगु, हिंदी और भोजपुरी फिल्मों में काम किया है.


रवि किशन का राजनीतिक करियर
रवि किशन ने अपना राजनीतिक करियर कांग्रेस से शुरू किया और फिर भाजपा में चले गए. साल 2014 के लोकसभा चुनाव में असफल रहे थे. वह कांग्रेस उम्मीदवार के रूप में अपने गृह क्षेत्र जौनपुर से चुनाव लड़ रहे थे. सिर्फ 42,759 (4.25%) वोटों के साथ एक्टर तत्कालीन भाजपा उम्मीदवार कृष्ण प्रताप सिंह से हार गए थे. 2017 में पार्टी में शामिल होने के बाद 2019 के आम चुनावों में किशन गोरखपुर से भाजपा के उम्मीदवार बने. उन्होंने 2019 के आम चुनावों में बड़े अंतर से जीत हासिल की.

रवि किशन, मनोज तिवारी और निरहुआ से आगे निकल सकते हैं पवन सिंह, जीत गए तो होगा ये कमाल


रवि किशन के पास कभी खाने के लिए नहीं थे पैसे
रवि किशन ने अपने इंटरव्यू में बताया है कि एक वक्त था जब उन्हें काम मिलता तो वो खाना खा लेते, नहीं तो उन्हें भूखे पेट रात गुजारनी पड़ती थी. कुछ समय बाद उन्हें सिनेमा में काम मिलने लगा. किस्मत ने पलटी मारी और उन्होंने सिनेमा में हाथ अजमाया. शुरुआती दिनों में बी-ग्रेड फिल्मों में काम किया और फिर उन्होंने पीताम्बर, फिर हेरा फेरी, वेलकम टू सज्जनपुर, तनु वेड्स मनु और भोजपुरी फिल्मों देवरा बड़ा सतावेला, सनकी दरोगा, जन्म जन्म का साथ, हम है जोड़ी नंबर वन, रंगबाज, खाकी बिहार चैप्टर शामिल है. एक्टर बिग बॉस और झलक दिखला जा में भी नजर आ चुके हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें