18.1 C
Ranchi
Thursday, February 22, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeचुनावकर्नाटक में 130 से ज्यादा सीटों पर जीत हासिल करना हमारा लक्ष्य, तमिलनाडु BJP के प्रमुख अन्नामलाई ने कहा

कर्नाटक में 130 से ज्यादा सीटों पर जीत हासिल करना हमारा लक्ष्य, तमिलनाडु BJP के प्रमुख अन्नामलाई ने कहा

Karnataka Elections: तमिलनाडु बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष के अन्नामलाई ने कहा कि कर्नाटक के लोग इस बार बहुमत की सरकार चाहते हैं. उन्होंने कहा कि बीजेपी कार्यकर्ता पूरे उत्साह में हैं और हम पूर्ण बहुमत का लक्ष्य बना रहे हैं.

Karnataka Elections: तमिलनाडु बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष के अन्नामलाई ने रविवार को कहा है कि पीएम मोदी इस बार 130 से अधिक सीटों के साथ 2023 के लिए मिशन दक्षिण, विशेष रूप से मिशन कर्नाटक का लक्ष्य लेकर चल रहे हैं. के अन्नामलाई ने साथ ही कहा कि कर्नाटक के लोग इस बार बहुमत की सरकार चाहते हैं. तमिलनाडु बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि कांग्रेस का जीतना सवाल से बाहर है, वे जो कुछ भी कर रहे हैं, वह अपने अहंकार को संतुष्ट करने के लिए कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि बीजेपी कार्यकर्ता पूरे उत्साह में हैं और बहुत स्पष्ट हैं, हम पूर्ण बहुमत का लक्ष्य बना रहे हैं और हमारा मिशन सुशासन के लिए बीजेपी को सत्ता में लाना है.

कांग्रेस का दावा, बीजेपी के लिए दक्षिण का प्रवेश द्वार होगा बंद

वहीं, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एम वीरप्पा मोइली ने रविवार को दावा किया कि कर्नाटक में परिवर्तन की बयार बह रही है और उनकी पार्टी आगामी विधानसभा चुनावों में कम से कम 130 सीटें जीतेगी और बीजेपी के लिए दक्षिण भारत का प्रवेश द्वार पूरी तरह से बंद हो जाएगा. उन्होंने यह भी कहा कि कर्नाटक ने हमेशा केंद्र में सरकार के गठन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है और आगामी विधानसभा चुनावों में जीत 2024 में कांग्रेस के नेतृत्व वाली सरकार के गठन का मार्ग प्रशस्त करेगी.

कर्नाटक विधानसभा चुनावों में 60 का आंकड़ा पार नहीं करेगी बीजेपी

न्यूज एजेंसी पीटीआई-भाषा के साथ एक इंटरव्यू में कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री मोइली ने भविष्यवाणी की कि कांग्रेस को 224 सदस्यीय विधानसभा में 130 से कम सीटें नहीं मिलेंगी, जबकि भारतीय जनता पार्टी 10 मई को होने वाले विधानसभा चुनावों में 60 का आंकड़ा पार नहीं करेगी. उन्होंने जेडीएस पर बीजेपी के साथ मिलीभगत का भी आरोप लगाया और कहा कि लोग एचडी देवेगौड़ा के नेतृत्व वाले संगठन की अवसरवाद की राजनीति को खारिज कर देंगे.

कर्नाटक में बदलाव की हवा कांग्रेस के पक्ष में

पूर्व केंद्रीय मंत्री वीरप्पा मोइली ने कहा कि बदलाव की हवा कांग्रेस के पक्ष में है. बीजेपी पूरी तरह से बौखला गई है. बीजेपी के रैंक और फाइल में कोई एकता और एकजुटता नहीं है और उनमें से कई टिकट नहीं मिलने और कांग्रेस या किसी अन्य पार्टी में शामिल होने के लिए भाजपा छोड़ रहे हैं. कर्नाटक की बसवराज बोम्मई सरकार के तहत शासन की पूरी तरह से विफलता का आरोप लगाते हुए वीरप्पा मोइली ने दावा किया कि राज्य में भ्रष्टाचार बड़े पैमाने पर है और बीजेपी सरकार को 40 प्रतिशत कमीशन के रूप में वर्गीकृत किया गया है. उन्होंने दावा किया कि बीजेपी डबल इंजन की सरकार की बात करती है लेकिन एक भी परियोजना को मंजूरी नहीं दिला सकी.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें