18.1 C
Ranchi
Wednesday, February 21, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeराज्यगुजरातGujarat Election 2022: गुजरात में चुनाव से पहले BJP की बड़ी कार्रवाई, 12 और बागियों को किया निलंबित

Gujarat Election 2022: गुजरात में चुनाव से पहले BJP की बड़ी कार्रवाई, 12 और बागियों को किया निलंबित

Gujarat Election 2022: गुजरात में दिसंबर महीने में होने जा रहे विधानसभा चुनाव के लिए मतदान से पहले भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने 12 और बागियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए उन्हें निलंबित कर दिया है.

Gujarat Election 2022: गुजरात में दिसंबर महीने में होने जा रहे विधानसभा चुनाव के लिए मतदान से पहले भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने बागियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है. सामने आ रही जानकारी के मुताबिक, बीजेपी गुजरात प्रदेश इकाई के अध्यक्ष सीआर पाटिल ने पार्टी विरोधी गतिविधियों का हवाला देते हुए 12 और बागियों को निलंबित कर दिया. इन सभी ने आगामी गुजरात विधानसभा चुनाव में निर्दलीय या फिर कांग्रेस प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़ने का फैसला किया था.

इससे पहले भी 7 नेताओं को किया गया था निलंबित

इससे पहले, बीजेपी के गुजरात प्रदेश इकाई के अध्यक्ष सीआर पाटिल ने 20 नवंबर को इसी तरह के कारणों से पार्टी के 7 नेताओं को निलंबित कर दिया था. वहीं, बीजेपी के मीडिया समन्वयक ने बयान में कहा कि वडोदरा जिले में दीनूभाई पटेल पाडरा क्षेत्र से निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ रहे हैं, मधु श्रीवास्तव वाघोडिया सीट से निर्दलीय, कुलदीप सिंह राउल कांग्रेस के टिकट पर सावली सीट, खाटूभाई पागी सेहरा विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस के सिंबल पर चुनाव लड़ रहे हैं. जबकि, एसएम लुनावदा सीट से, उदय शाह निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ रहे हैं और उमरेठ सीट से रमेश जाला निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ रहे हैं.

अब तक 19 सदस्य निलंबित

इनके अलावा, खंभात सीट से अमरशी जाला मध्य गुजरात में निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ रहे हैं, उत्तर गुजरात में धवलसिंह जाला बायड सीट से निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ रहे हैं. जबकि, खेरालू सीट से रामसिंह शंकरजी ठाकोर, धनेरा सीट से मावजी देसाई और दीसा सीट से लेबजी ठाकोर भी निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ रहे हैं. मधु श्रीवास्तव वाघोडिया सीट से 6 बार की विधायक हैं, वह भी निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ रहे हैं. दरअसल, इस बार बीजेपी ने उन्हें टिकट नहीं दिया. इन सभी को बीजेपी ने निलंबित कर दिया है. कुल मिलाकर बीजेपी ने अब तक अपने 19 सदस्यों को पार्टी विरोधी गतिविधियों और पार्टी उम्मीदवारों के खिलाफ चुनाव लड़ने के कारण निलंबित कर दिया है. (इनपुट: एजेंसी)

Also Read: Gujarat Polls: ओवैसी का सवाल- BJP गुजरात में विकास का क्रेडिट ले सकती है, तो फिर मोरबी का जिम्मेदार कौन?

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें