1. home Hindi News
  2. election
  3. charanjit singh channi said bjp government do conspiracy to implicate me rjh

चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा मुझे फंसाने की साजिश हो रही,पंजाब में ईडी की कार्रवाई चुनाव से ठीक पहले क्यों?

चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा कि उनके भतीजे भूपिंदर सिंह हनी के जरिये उनपर हमला किया जा रहा है और उन्हें फंसाने की साजिश हो रही है. यह काम भाजपा की केंद्र सरकार कर रही है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Charanjit Singh Channi
Charanjit Singh Channi
Twitter

पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने बुधवार को प्रेस काॅन्फ्रेंस कर कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की हालिया पंजाब यात्रा के दौरान हुई गड़बड़ी की वजह से प्रवर्तन निदेशालय द्वारा छापेमारी की जा रही है और उन्हें फंसाने की कोशिश की जा रही है.

चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा कि उनके भतीजे भूपिंदर सिंह हनी के जरिये उनपर हमला किया जा रहा है और उन्हें फंसाने की साजिश हो रही है. यह काम भाजपा की केंद्र सरकार कर रही है. चन्नी ने आरोप लगाया कि मेरे भतीजे को मेरा नाम लेने के लिए प्रताड़ित किया जा रहा है.

चरणजीत सिंह चन्नी ने इसे एक सोची समझी साजिश का हिस्सा बताते हुए कहा कि 2018 के उस मामले में भी उनके भतीजे का नाम नहीं था, जिस पर ईडी की ताजा कार्रवाई आधारित है. चन्नी ने कहा कि वे बदला ले रहे हैं क्योंकि मैं प्रधान मंत्री की फिरोजपुर यात्रा के दौरान पंजाब और पंजाब के लोगों के साथ खड़ा था. यह बदले की कार्रवाई है.

चरणजीत सिंह चन्नी ने केंद्र सरकार पर आरोप लगाया कि वे हमारे लोगों को परेशान कर रहे हैं, क्योंकि प्रदेश में अभी चुनाव होना है इसलिए वे हमें परेशान कर रहे हैं ताकि इसका असर हमारे चुनाव पर पड़े. चन्नी ने कहा कि आखिर क्यों चुनाव से पहले ईडी की छापेमारी हो रही है? यह पहले क्यों नहीं हुआ?

गौरतलब है कि जनवरी के पहले सप्ताह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पंजाब की यात्रा पर थे और उन्हें फिरोजपुर में एक जनसभा को संबोधित करना था, लेकिन वे फिरोजपुर नहीं जा सके. इसकी वजह यह थी मौसम खराब था और उन्हें बडिंठा से फिरोजपुर सड़कमार्ग से जाना था, लेकिन प्रदर्शनकारियों ने सड़क जाम कर दिया, जिसकी वजह से पीएम को 15-20 तक फ्लाईओवर पर रूकना पड़ा था.

इस घटना को प्रधानमंत्री की सुरक्षा में बड़ी चूक माना जा रहा था क्योंकि राज्य सरकार से सुरक्षा की स्थिति की जानकारी लेने के बाद ही प्रधानमंत्री का काफिला सड़क मार्ग से निकला था. लेकिन मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने इसे सुरक्षा में चूक मानने से इनकार कर दिया था, जबकि गृह मंत्रालय ने उनसे जवाब मांगा था.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें