26.1 C
Ranchi
Monday, March 4, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव में भाजपा को जीत विकास कार्यों की वजह से मिली, पीएम मोदी ने गुजरात में कहा

पीएम मोदी ने कहा कि लोकतंत्र की ताकत के कारण ही भाजपा ने उन राज्यों में सत्ता में वापसी की जहां सरकारें मुश्किल से लगातार दो बार चुनी जाती हैं.

पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव में मिली जीत के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज गृह प्रदेश गुजरात में थे. यहां उन्होंने एक पंचायत सम्मेलन में शिरकत की और कहा कि उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, मणिपुर तथा गोवा में भारतीय जनता पार्टी की जीत इसलिए हुई है क्योंकि लोगों ने विकास के लिए मतदान किया है.

लोकतंत्र की ताकत ने भाजपा को जीत दिलाई

पंचायत सम्मेलन को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि लोकतंत्र की ताकत के कारण ही भाजपा ने उन राज्यों में सत्ता में वापसी की जहां सरकारें मुश्किल से लगातार दो बार चुनी जाती हैं. उन्होंने कहा, आज लोग विकास के लिए मतदान कर रहे हैं, यही वजह है कि भाजपा जीत सकी है.

विजय जुलूस निकाला गया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सुबह अहमदाबाद पहुंचे और एयरपोर्ट से भाजपा कार्यालय तक खुली गाड़ी में रोड शो करते हुए पहुंचे. पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव में मिली शानदार जीत का जश्न मनाने के लिए पीएम मोदी ने एक तरह से अहमदाबाद में विजय जुलूस निकाला. चूंकि साल के अंत में गुजरात में भी विधानसभा चुनाव होना है, इसलिए पीएम मोदी के इस रोड शो को चुनाव प्रचार की शुरुआत की तरह देखा जा रहा है.

सच करना है ग्रामीण विकास का सपना

मोदी ने पंचायत महासम्मेलन में राज्य के पंचायती राज संस्थाओं के एक लाख से अधिक प्रतिनिधियों को संबोधित किया. सम्मेलन में पीएम मोदी ने कहा कि महात्मा गांधी के ग्रामीण विकास के सपने पूरा करना है. देश आजादी के 75 साल का जश्न मना रहा है इस मौके पर प्रधानमंत्री ने कहा कि गांवों को आत्मनिर्भर और मजबूत बनाने की जरूरत है तथा उन्होंने ग्रामीण केंद्रों के समग्र विकास के लिए ग्राम प्रतिनिधियों को लक्ष्य दिए.

Also Read: भगवंत मान 16 को लेंगे शपथ, अरविंद केजरीवाल का आशीर्वाद लेने दिल्ली पहुंचे
मजबूत पंचायती राज ढांचे की जरूरत

मोदी ने कहा, ग्राम स्वराज के सपने को पूरा करने के लिए मजबूत पंचायती राज ढांचा महत्वपूर्ण है. सभी पंचायत सदस्य एवं सरपंच लक्ष्य प्राप्ति की दिशा में कार्य कर रहे हैं. मोदी ने कहा कि महात्मा गांधी हमेशा ग्रामीण विकास, आत्मनिर्भरता और मजबूत गांवों की बात करते थे.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें