25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

ICAI CA Foundation Admit Card 2024 यहां से करें डाउनलोड

ICAI CA Foundation Admit card 2024 : सीए फाउंडेशन कि परीक्षा में कुल चार पेपर होंगे, जिसमें पेपर 1 और पेपर 2 सब्जेक्टिव होंगे और पेपर 3 और पेपर 4 ऑब्जेक्टिव टाइप होंगे. प्रत्येक पेपर 100 अंकों का होगा.

ICAI CA Foundation Admit card 2024 : इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट ऑफ इंडिया अपने अधिकारिक वेबसाइट पर सीए फाउंडेशन जून, 2024 सत्र के लिए हॉल टिकट जारी कर दिया है. सीए फाउंडेशन परीक्षा 20, 22, 24 और 26 जून, 2024 को आयोजित होगी. परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार ICAI के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जून सत्र के लिए अपना एडमिट कार्ड 2024 डाउनलोड कर सकते हैं.

सीए फाउंडेशन जून 2024 एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को अपना जन्म तिथि और प्रारूप में अपना पंजीकरण नंबर दर्ज करना होगा.

साथ ही ICAI आज CA फाउंडेशन सीरीज III मॉक टेस्ट के लिए लिंक भी जारी करेगा. उम्मीदवार 5 जून से 12 जून तक सीए फाउंडेशन सीरीज III मॉक टेस्ट दे सकते हैं. इससे पहले, आईसीएआई ने जून 2024 के लिए सीए फाउंडेशन सीरीज I मॉक टेस्ट 29 अप्रैल से 2 मई तक और सीए फाउंडेशन 2024 मॉक सीरीज II 22 मई से 29 मई तक आयोजित किया था.

also read –Forest Officer कैसे बनें , जानें योग्यता और सैलरी

परीक्षा पैटर्न

ICAI CA Foundation Admit card 2024 : सीए फाउंडेशन कि परीक्षा में कुल चार पेपर होंगे, जिसमें पेपर 1 और पेपर 2 सब्जेक्टिव होंगे और पेपर 3 और पेपर 4 ऑब्जेक्टिव टाइप होंगे. प्रत्येक पेपर 100 अंकों का होगा. जो पूरी परीक्षा के लिए कुल 400 अंकों का होगा. जिसमें नेगेटिव मार्किंग केवल ऑब्जेक्टिव पेपर पर लागू होगी., जिसमें प्रत्येक गलत उत्तर के लिए एक-चौथाई अंक काटा जाता है.

सीए फाउंडेशन परीक्षा पास करने के लिए,कैंडिडेट्स को अगले चरण के लिए प्रत्येक पेपर में न्यूनतम 40% अंक प्राप्त करना होगा. इसके अतिरिक्त, सभी चार पेपरों को मिलाकर कुल 55% अंक प्राप्त करना आवश्यक है.

एडमिट कार्ड कैसे डाउनलोड करें?

  • सबसे पहले उम्मीदवारों को ICAI के आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा.
  • इसके बाद होम पेज पर उपलब्ध एडमिट कार्ड लिंक पर क्लिक करना होगा.
    • फिर अपनी क्रेडेंशियल दर्ज करें और सबमिट करें.
  • एडमिट कार्ड स्क्रीन पर दिखाई देगा.
  • विवरण की जांच करने के बाद, उसे डाउनलोड करें.
  • इसके बाद आगे की आवश्यकता के लिए एडमिट कार्ड का प्रिंटआउट ले सकते हैं.

20 जून से होगी परीक्षा

इससे पहले ICAI CA फाउंडेशन ने जून 2024 परीक्षा का कार्यक्रम जारी किया था. संस्थान द्वारा जारी समय के अनुसार फाउंडेशन कोर्स की परीक्षाएं 20, 22, 24 और 26 जून 2024 को आयोजित की जाएंगी. इन परीक्षाओं में शामिल होने के लिए छात्र-छात्राओं के प्रवेश पत्र आज जारी कर दिए गए.

निर्देश

उम्मीदवार को परीक्षा हॉल में शामिल होने के लिए अपने साथ एडमिट कार्ड, आईडी कार्ड, फोटो अवश्य ले जाना होगा. साथ ही परीक्षा केंद्र में किसी भी प्रकार का तकनीकी उपकरण नहीं ले जाना चाहिए. अगर किसी भी तरह का उपकरण पाया जाता है तो उम्मीदवार को परीक्षा भवन से निष्कासित किया जायेगा.
परीक्षा शुरू होने के पहले उम्मीदवार को 1 घंटा पहले ही परीक्षा केंद्र पर पहुंच जाना चाहिए.
ताकि उम्मीदवार को कोई परेशानी न हो.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें