1. home Home
  2. career
  3. sbi clerk mains admit card 2021 out at sbi co in preparation strategy and exam pattern how to prepare for sbi mains exam sry

SBI Clerk Mains Admit Card 2021: क्लर्क मेन्स परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी,ऐसे डाउनलोड करे प्रवेश पत्र

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने हाल ही में क्लर्क के पद पर भर्ती के लिए वैकेंसी जारी किया था. इस वैकेंसी के तहत 5000 पदों पर भर्तियां होनी है. SBI क्लर्क पीटी परीक्षा का परिणाम 21 सितंबर को जारी किया गया है. एसबीआई क्लर्क मेन्स एडमिट कार्ड 2021 को एसबीआई क्लर्क रिजल्ट 2021 के साथ जारी किया गया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
SBI Clerk Mains Admit Card 2021 Out
SBI Clerk Mains Admit Card 2021 Out
internet

17 अगस्त से 19 अगस्त तक आयोजित की गई प्रारंभिक परीक्षा के लिए SBI क्लर्क परिणाम 21 सितंबर को जारी किया गया है. SBI क्लर्क परिणाम बैंक की आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in पर उपलब्ध है. रिपोर्टों के अनुसार, SBI क्लर्क मुख्य परीक्षा के एडमिट कार्ड भी वेबसाइट पर जारी कर दिए गए हैं.

मुख्य परीक्षा का एडमिट कार्ड लिखित परीक्षा के फाइनल राउंड के लिए हैं जो 1 अक्टूबर 2021 से शुरू होगा और 17 अक्टूबर, 2021 को समाप्त होगा. उम्मीदवार आधिकारिक वेब साइट sbi.co.in से मुख्य कॉल लेटर डाउनलोड कर सकते हैं और अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं.

SBI Clerk Mains Admit Card 2021: महत्वपूर्ण तिथियां

  • मेन्स कॉल लेटर : 21 सितंबर, 2021 को जारी किया गया

  • एडमिट कार्ड डाउनलोड करने की अंतिम तिथि :17 अक्टूबर, 2021

  • एसबीआई क्लर्क मेन्स 2021 परीक्षा तिथि : 1 अक्टूबर से 17, 2021

उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि ये तिथियां आधिकारिक वेबसाइट और अंतिम के अनुसार हैं। उन्हें बदला नहीं जाएगा और इसलिए, अंतिम समय की समस्याओं से बचने के लिए, प्रवेश पत्र समय पर डाउनलोड किए जाने चाहिए

How to download SBI Clerk Mains Admit Card 2021

  • एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए कैंडिडेट्स सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइटsbi.co.in पर जाएं

  • वेबसाइट के होमपेज पर कैरियर सेक्शन में जाएं

  • अब वहां ‘Download Clerk Main Exam Call Letter 2021’ के लिंक पर क्लिक करें

  • क्लिक करते ही नया पेज खुल जाएगा. अब यहां आपको रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड डालकर लॉगिन करना होगा

  • लॉगिन करते ही आपका एडमिट कार्ड आपके सामने डिस्प्ले पर होगा

  • अब आप इसे डाउनलोड कर सकते हैं और इसका प्रिंट आउट भी ले सकते हैं

SBI Clerk एग्जाम पैटर्न

सबसे पहले बता दें कि यह परीक्षा दो चरणों में कराई जाती है. सबसे पहले उम्मीदवारों को प्रीलिम्स परीक्षा (SBI Prelims Exam 2021) देनी होगी. प्रीलिम्स में सिलेक्ट होने वाले उम्मीदवार मेंस परीक्षा देने के लिए पात्र होंगे. ध्यान रहे कि एसबीआई क्लर्क की परीक्षा में इंटरव्यू राउंड (No Interview in SBI Clerk Exam) नहीं होता है.

SBI Clerk Mains Exam

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया क्लर्क की प्रीलिम्स परीक्षा पास करने वाले उम्मीदवारों को मेंस परीक्षा में शामिल होना होता है. मेंस परीक्षा में 4 विषय शामिल होते हैं. इसमें रिजनिंग एंड कंप्यूटर एप्टिट्यूड से 50 प्रश्न होते हैं और इस विषय से 60 अंकों का प्रश्न पूछा जाता है. इंग्लिश विषय से 40 प्रश्न पूछे जाते हैं और प्रत्येक प्रश्न एक अंक का होता है. क्यू ए से 50 प्रश्न 50 अंकों के पूछे जाते हैं और फाइनेंशियल अवेयरनेस विषय से भी 50 प्रश्न पूछे जाते हैं. ऐसे में मेंस परीक्षा में कुल 190 प्रश्न पूछे जाते हैं और यह पेपर फुल 200 अंक का होता है. बता दें कि यह परीक्षा 2 घंटे 40 मिनट का होता है.

Posted By: Shaurya Punj

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें