17.1 C
Ranchi
Tuesday, March 5, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Railway Recruitment 2024 कर रही है बंपर नियुक्ति, हजारों पदों पर ऐसे करें आवेदन

Railway Recruitment 2024: दसवीं पास होने के साथ आईटीआई की योग्यता प्राप्त करनेवाले उम्मीदवारों को रेलवे रिक्रूटमेंट सेल, जयपुर अप्रेंटिसशिप करने का मौका दे रहा है. हाल में आरआरसी की तरफ से अप्रेंटिस के 1648 पदों पर आवेदन आमंत्रित किये गये हैं. जानें इन पदों के लिए आप कैसे कर सकते हैं आवेदन...

Railway Recruitment 2024: दसवीं पास होने के साथ आईटीआई की योग्यता प्राप्त करनेवाले उम्मीदवारों को रेलवे रिक्रूटमेंट सेल, जयपुर अप्रेंटिसशिप करने का मौका दे रहा है. हाल में आरआरसी की तरफ से अप्रेंटिस के 1648 पदों पर आवेदन आमंत्रित किये गये हैं. जानें इन पदों के लिए आप कैसे कर सकते हैं आवेदन…

रेलवे रिक्रूटमेंट सेल (आरआरसी), जयपुर की ओर से अप्रेंटिसशिप के 1648 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है. इच्छुक उम्मीदवार इन पदों के लिए 10 फरवरी, 2024 तक आवेदन कर सकते हैं.

कुल पद 1648

अप्रेंटिसशिप

मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय, अजमेर 402

मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय, बीकानेर 424

मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय, जयपुर 488

मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय, जोधपुर 67

बीटीसी कैरेज, अजमेर 88

बीटीसी लोको, अजमेर 56

कैरेज वर्कशॉप बीकानेर 29

कैरेज वर्कशॉप जोधपुर 67

इन पदों के तहत इलेक्ट्रिकल, कारपेंटर, पेंटर, पाइप फिटर, फिटर, कारपेंटर, डीजल मेकेनिक आदि ट्रेड्स में अप्रेंटिस करने का मौका दिया जायेगा.

आप कर सकते हैं आवेदन

मान्यताप्राप्त बोर्ड या संस्थान से दसवीं पास होने के साथ संबंधित ट्रेड में आईटीआई की डिग्री प्राप्त करनेवाले इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं.

आयु सीमा

उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 15 वर्ष से कम और 24 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए. आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में नियमानुसार छूट दी जायेगी. आयु की गणना 10 फरवरी, 2024 के अनुसार की जायेगी.

स्टाइपेंड

चयनित उम्मीदवारों को अप्रेंटिस नियमों के अनुसार निर्धारित स्टाइपेंड दिया जायेगा.

चयन प्रक्रिया

उम्मीदवारों को शैक्षणिक योग्यता के आधार पर शॉर्टलिस्ट कर मेरिट लिस्ट में स्थान दिया जायेगा. मेरिट लिस्ट में 10वीं में मिले अंकों के लिए 50 प्रतिशत वेटेज और आईटीआई के लिए 50 प्रतिशत वेटेज दिया जायेगा. जिन उम्मीदवारों का नाम मेरिट लिस्ट में दर्ज होगा, उन्हें खाली पदों पर नियुक्ति दी जायेगी.

आवेदन शुल्क

आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 100 रुपये का आवेदन शुल्क जमा करना होगा. अनुसूचित जाति/ अनुसूचित जनजाति, दिव्यांग एवं महिला उम्मीदवार इस भर्ती में शामिल होने के लिए नि:शुल्क आवेदन कर सकते हैं.

ऐसे करें आवेदन : इच्छुक एवं पात्र उम्मीदवार इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

अंतिम तिथि : 10 फरवरी, 2024.

अन्य जानकारी के लिए देखें : https://rrcjaipur.in/storeWebFiles/545_718951.pdf

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें