1. home Hindi News
  2. career
  3. sarkari naukri ntpc recruitment 2021 vacancy for assistant engineer and assistant chemist salary interview date government job national thermal power corporation limited prt

Sarkari Naukri 2021: एनटीपीसी में इन पदों पर होगी भर्तियां, एक लाख से ज्यादा सैलरी, जानिए कैसे करना है आवेदन

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
NTPC Recruitment 2021- इन पदों पर हो रही है भर्तियां
NTPC Recruitment 2021- इन पदों पर हो रही है भर्तियां
Social Media

Sarkari Naukri, NTPC Recruitment 2021, Government Job Alert, Latest Updates: सरकारी नौकरी की बाट जोह रहे लोगों के लिए एनटीपीसी में जॉब करने का बेहतर मौका है. बतौर इंजीनियर सरकारी नौकरी की कोशिश कर रहे लोगों के लिए यह गोल्डन मौका है. एनटीपीसी ने असिस्टेंट इंजीनियर के 200 और असिस्टेंट केमिस्ट के 30 पदों पर पदों पर भर्ती के लिए बहाली निकाली है. योग्य युवा यहां अप्लाई कर अपने सपनों को पंख दे सकते है. अन्य जानकारी के लिए उम्मीदवार https://www.ntpccareers.net/ पर भी जाकर देख सकते है.

बता दें, कंपनी की तरफ से जारी भर्ती विज्ञापन सं. (01/2021) के मुताबिक, इलेक्ट्रिकल, मेकेनिकल, इलेक्ट्रॉनिक्स और इंस्ट्रूमेंटेशन ट्रेड्स (Electrical, Mechanical, Electronics and Instrumentation Trades) में सहायक अभियंता की कुल 200 रिक्तियों निकली है. इसके अलावा सहायक केमिस्ट की 30 रिक्तियों भी निकली है. इच्छुक और योग्य अभ्यर्थी एनटीपीसी की वेबसाइट ntpccareers.net के जरिए इन नौकरियों के लिए आवेदन दे सकते हैं.

क्या होगी योग्यता : असिस्टेंट इंजीनियर पद के लिए आवेदक को संबंधित ट्रेड में किसी भी मान्यताप्राप्त संस्थान से 60 प्रतिशत अंकों के साथ इंजीनियरिंग डिग्री प्राप्त होना चाहिए. इससे कम अंक लाने वाले उम्मीदवार फार्म नहीं भर सकते हैं. वहीं, असिस्टेंट केमिस्ट के लिए 60 प्रतिशत अंकों के साथ एमएससी या समकक्ष योग्यता होनी चाहिए. सहायक केमिस्ट पदों के लिए रसायन शास्त्र में एमएससी डिग्री उत्तीर्ण होना अनिवार्य है.

आयु सीमा : असिस्टेंट इंजीनियर पद के लिए आवेदक देने वाले उम्मीदवारों की अधिकतम उम्र सीमा 30 वर्ष निर्धारित की गई है. असिस्टेंट केमिस्ट के लिए भी अधिकतम उम्र सीमा 30 वर्ष निर्धारित की गई है.

कितने पदों पर निकली है रिक्तियां

असिस्टेंट इंजीनियर (इलेक्ट्रिकल) – 90 पद

असिस्टेंट इंजीनियर (मेकेनिकल) – 70 पद

असिस्टेंट इंजीनियर (इलेक्ट्रॉनिक्स/इंस्ट्रूमेंटेशन) – 40 पद

सहायक केमिस्ट – 30 पद

कितना मिलेगा वेतन : एनटीपीसी में असिस्टेंट इंजीनियर और असिस्टेंट केमिस्ट के लिए चयनित उम्मीदवारों को 30 हजार से लेकर 1.20 लाख रुपये प्रतिमाह वेतन मिलेगा.

चयन प्रक्रिया : उम्मीदवारों का चयन ऑनलाइन टेस्ट के आधार पर किया जायेगा.

कैसे करें आवेदन : इच्छुक उम्मीदवार 10 मार्च, 2021 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. आवेदकों को आवेदन शुल्क के रूप में 300 रुपये का भुगतान करना हाेगा.

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें