1. home Home
  2. career
  3. sarkari naukari rrb railway recruitment 2021 great opportunity to get government job for 12th pass in irctc see full details here rts

Sarkari Naukari: Railway में नौकरी पाने का शानदार मौका, 12 वीं पास भी कर सकते हैं आवेदन, देखें पूरी जानकारी

प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों के लिए रेलवे एक खुशखबरी लेकर आया है. दरअसल रेलवे में नौकरी करने के इच्छुक छात्रों के लिए ये सुनहरा मौका है. रेलवे रिकूटमेंट सेल (RRC) ने ईस्टर्न रेलवे में ग्रुप सी पदों के लिए आवेदन मांगा है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Railway Job, Sarkari Naukri
Railway Job, Sarkari Naukri
Prabhat Khabar Graphics

RRB Railway Recruitment 2021, Sarkari Naukari: प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों के लिए रेलवे एक खुशखबरी लेकर आया है. दरअसल रेलवे में नौकरी करने के इच्छुक छात्रों के लिए ये सुनहरा मौका है. रेलवे रिकूटमेंट सेल (RRC) ने ईस्टर्न रेलवे में ग्रुप सी पदों के लिए आवेदन मांगा है.

इसके लिए नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया गया है. ये आवेदन खासकर स्पोर्ट्स पर्सन के लिए है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार पूर्वी रेलवे के आधिकारिक बेवसाइट er.indiarailways.gov.in के जरिए ऑनलाइन आवेदन भर सकते हैं.

तो आइए जानते हैं इसमें कितनी रिक्तियां हैं और वेतन के क्या नियम हैं. दरअसल बोर्ड की तरफ से ग्रुप सी लेवल 2 और 3 के लिए पूरे 16 रिक्तियों पर आवेदन मांगा गया है तो वहीं, लेवल 4 और 5 के लिए 5 रिक्तियां निकाली गई परीक्षा में उत्तीर्ण छात्रों को 7वें वेतन आयोग के तहत सैलरी दी जाएगी.

हालांकि आवेदन से पहले छात्र रिक्तियों के लिए मांगे गए जरुरी जानकारी को अच्छे से जरुर पढ़ें. रिक्तियों की जानकारी, योग्यता, पात्रता जैसे जरुरी चीजों का पूरा अध्ययन जरुर करें. हम यहां इससे जुड़ी कुछ जानकारी दे रहे हैं.

कैसे करें आवेदन

  • ईस्टर्न रेलवे ग्रुप सी पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगा गया है.

  • ऑनलाइन आवेदन 12 नवंबर, 2021 से शुरू होगा

  • आवेदन की आखिरी तारीख 11 दिसंबर, 2021 निर्धारित है.

  • योग्य उम्मीदवारों का ट्रायल जनवरी या फरवरी 2022 में आयोजित होगा.

क्या होगी योग्यता

  • लेवल 4 और 5 के लिए सरकारी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से किसी भी विषय में ग्रेजुएशन या सामान्तर परीक्षा उत्तीर्ण होना आवश्यक होगा.

  • लेवल 2 और 3 के लिए 12वीं, या इसके समकक्ष परीक्षा उत्तीर्ण होना आवश्यक होगा

  • आयु सीमा न्यूनतम 18 वर्ष और अधिकतम 25 वर्ष मांगा गया है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें