1. home Hindi News
  2. career
  3. rrb ntpc 2019 examination put on hold due to covid 19 restrictions rrb has issued important notice related to ntpc exam check at rrbcdg gov in rrc rrb group d ntpc expected date sry

RRB NTPC 2019 Exam को लेकर आई बड़ी खबर, जानें ग्रुप-डी और एनटीपीसी परीक्षा की एक्जाम डेट rrbcdg.gov.in

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
RRB NTPC 2019 & RRC Group D Exam Dates
RRB NTPC 2019 & RRC Group D Exam Dates
internet

रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) ने कोविड 19 के कारण राज्यों द्वारा लगाए गए प्रतिबंधों के कारण आरआरबी एनटीपीसी सीबीटी को रोक दिया है। सोमवार, 31 मई को जारी एक अधिसूचना में, बोर्ड ने कहा कि कोविड -19 महामारी के एक बार फिर फैलने के कारण प्रभावित राज्यों द्वारा लगाए गए विभिन्न प्रतिबंधों के कारण आरआरबी एनटीपीसी सीबीटी की परीक्षा पर फिलहाल रोक लगा दी गई है.

यहां देखें ऑफिशियल नोटिफिकेशन

कोविड 19 की पहली लहर के बाद प्रतिबंध में ढील देने के बाद दिसंबर 2020 में भर्ती प्रक्रिया शुरू हुई. RRB NTPC की 6 फेज की परीक्षाएं हो चुकी हैं और अब 7वें फेज की परीक्षा होना बाकी है. 8 अप्रैल को छठे फेज की परीक्षा खत्म हुई थी, जिसके बाद एनटीपीसी के 7वें फेज का आयोजन होना था. हालांकि अभी तक रेलवे भर्ती बोर्ड ने 7वें फेज की परीक्षा की तारीख ही जारी नहीं की है.

35 हजार से अधिक पदों के लिए हो सकती है बहाली

नए अपडेट के लिए, उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट, rrbcdg.gov.in पर विजिट करते रहना चाहिए. बता दें कि 35 हजार से अधिक पदों पर भर्ती के लिए एनटीपीसी परीक्षा 2019 की अधिसूचना जारी की गई थी. इसके लिए कुल 1 करोड़ 26 लाख उम्मीदवारों ने आवेदन किया था. अब तक कुल छह फेज में स्टेज 1 की परीक्षा आयोजित की जा चुकी हैय पहले फेज की परीक्षा का आयोजन 28 दिसंबर, 2020 से 13 जनवरी, 2021 तक किया गया था. वहीं, छठे फेज की कंप्यूटर आधारित परीक्षा (CBT) का आयोजन 1 अप्रैल, 3, 5, 6, 7 व 8 अप्रैल 2021 को किया गया था.

जानिए कब हो सकती है ग्रुप-डी की परीक्षा

मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि रेलवे भर्ती बोर्ड की तरफ से ग्रुप-डी परीक्षा के संबंध में डिटेल अगस्त-सितंबर में जारी किया जा सकता है. जबकि लिखित परीक्षा अक्टूबर में आयोजित की जा सकती है. क्योंकि तब-तक कोरोना से स्थतियां भी सामान्य हो जाएंगी. वहीं, इसी वक्त एनटीपीसी की अंतिम फेज की परीक्षा में कराई जा सकती है.

ग्रुप डी परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड ऑफिशियल वेबसाइट पर एग्जाम से 15 दिन पहले पहले जारी किया जाएगा. इसके लिए यात्रा पास भी उसी वक्त जारी किया जाएगा. एडमिट कार्ड और यात्रा पास जारी होने के बाद इच्छुक और योग्य अभ्यर्थी विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें