1. home Home
  2. career
  3. neet pg counselling for 2021 2022 announced here all details amh

NEET PG Counselling Date: सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद नीट पीजी काउंसिलिंग 12 जनवरी से शुरू

NEET PG काउंसिलिंग 12 जनवरी से शुरू हो जाएगा. आपको बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने नीट पीजी OBC, EWS कोटा मामले पर अपना फैसला शुक्रवार को सुनाया था.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
NEET
NEET
file

NEET PG Counselling Date : सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद NEET PG काउंसिलिंग का इंतजार कर रहे छात्रों के लिए अच्छी खबर आ गई है. NEET PG काउंसिलिंग 12 जनवरी से शुरू हो जाएगा. आपको बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने नीट पीजी OBC, EWS कोटा मामले पर अपना फैसला शुक्रवार को सुनाया था. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने कहा कि NEET-PG की काउंसलिंग 12 जनवरी से शुरू होगी.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री का ट्वीट

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने अपने ट्विटर वॉल पर लिखा कि रेसीडेंट डॉक्टरस को स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा दिए आश्वासन अनुसार, माननीय सर्वोच्च न्यायालय के आदेश के बाद MCC द्वारा NEET-PG काउन्सलिंग 12 जनवरी 2022 से शुरू की जा रही है. इससे कोरोना से लड़ाई में देश को और मज़बूती मिलेगी. सभी उम्मीदवारों को मेरी शुभकामनाएं....

गौर हो कि सुप्रीम कोर्ट ने 2021 की राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा-स्नातकोत्तर (नीट-पीजी) की रुकी हुई काउंसलिंग प्रक्रिया को अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) के छात्रों को 27 प्रतिशत तथा आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग (ईडब्ल्यूएस) के लिए दस प्रतिशत आरक्षण की मौजूदा सीमा के आधार पर फिर से शुरू करने का रास्ता शुक्रवार को साफ कर दिया था.

डॉक्टरों को राहत

सुप्रीम कोर्ट के इस आदेश से उन अनेक डॉक्टरों को राहत मिली जो स्नातकोत्तर (पीजी) चिकित्सा पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए इंतजार कर रहे हैं. न्यायमूर्ति डी वाई चंद्रचूड़ और न्यायमूर्ति ए एस बोपन्ना की पीठ ने अंतरिम आदेश सुनाते हुए कहा कि काउंसलिंग की प्रक्रिया शुरू करने की तत्काल आवश्यकता है.

केंद्र सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन

यहां आपको बता दें कि NEET Counselling में देरी की वजह से नये सेशन के एडमिशन अटक गये थे. इससे कोरोनाकाल में अस्पतालों में काम कर रहे रेजिडेंट डॉक्टर्स पर काम का भार बढ़ता जा रहा था, जिस कारण डॉक्टरों ने बीते दिनों केंद्र सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करने का काम किया था.

Posted By : Amitabh Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें