1. home Hindi News
  2. career
  3. naukri in jharkhand tata steel recruitment for the junior engineer these are the essential qualifications srn

Naukri 2022 : टाटा स्टील में जूनियर इंजीनियर के पदों पर निकली नौकरी, जानें क्या है जरूरी योग्यताएं

टाटा स्टील में जूनियर इंजिनियर के पदों पर वैकेंसी निकली है. इसके लिए अभ्यर्थियों के पास महाराष्ट्र व ओडिशा का डोमिसाइल होना जरूरी है. चयनित उम्मीदवारों को एक साल के प्रशिक्षण पर रखा जायेगा.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Naukri 2022: टाटा स्टील में निकली नौकरी
Naukri 2022: टाटा स्टील में निकली नौकरी
फाइल फोटो

Jobs in Tata Steel 2022 जमशेदपुर : टाटा स्टील ने महाराष्ट्र व ओडिशा राज्य के विभिन्न विषयों से इंजीनियरिंग किये अभ्यर्थियों के लिए जूनियर इंजीनियर ट्रेनी पद पर बहाली निकाली है. इच्छुक उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किया गया है. आवेदन करने की अंतिम तिथि दो अप्रैल है. टाटा स्टील के ऑफिसियल वेबसाइट www.tatasteel.com/careers पर लॉगिन कर आवेदन किया जा सकता है. जारी विज्ञप्ति के अनुसार चयनित उम्मीदवारों को एक साल के प्रशिक्षण पर रखा जायेगा.

प्रशिक्षण अवधि के दौरान प्रशिक्षुओं का नियमित आधार पर मूल्यांकन किया जायेगा. प्रशिक्षण सफलतापूर्वक पूरा करने पर उन्हें टाटा स्टील में सहायक प्रबंधक (आइएल-6 ग्रेड) के रूप में तीन वर्षों के निश्चित अवधि के रोजगार के लिए माना जायेगा. इसकी 15 अप्रैल को परीक्षा आयोजित की जायेगी. आवेदन करने वाले अभ्यर्थी आठ अप्रैल को एडमिट कार्ड डाउनलोड कर पायेंगे.

योग्यता

एआइसीटीइ/यूजीसी मान्यता प्राप्त संस्थान से बीई, बीटेक, बीएससी (इंजीनियरिंग) के छात्र व अंतिम वर्ष के छात्र इसके लिए आवेदन कर सकते हैं. मैकेनिकल, इलेक्ट्रिकल, मेटालॉर्जी, सिरेमिक, केमिकल, इलेक्ट्रिकल/इलेक्ट्रॉनिक्स/इंस्ट्रुमेंटेशन/पावर इंजीनियरिंग, माइनिंग ब्रांच के इंजीनियरिंग के छात्र आवेदन कर सकते हैं.

ये भी हो सकते हैं उम्मीदवार

आरडी टाटा टेक्निकल एजुकेशन सेंटर जमशेदपुर, जेएन टाटा टेक्निकल एजुकेशन सेंटर गोपालपुर, टाटा स्टील टेक्निकल इंस्टीट्यूट बर्मामाइंस से इलेक्ट्रॉनिक्स, मेकाट्रॉनिक्स, इलेक्ट्रिकल एंड इजेक्ट्रॉनिक्स में डिप्लोमा करने वाले अभ्यर्थी भी इसके लिए आवेदन कर सकते हैं.

ये भी जरूरी

अंतिम वर्ष के विद्यार्थी जो आवेदन करेंगे उनका कोर्स जुलाई में पूरा हो जाना चाहिए. वहीं सेलेक्शन के बाद 30 अगस्त तक डिप्लोमा पूरा होने का सर्टिफिकेट जमा करना अनिवार्य होगा. ऐसा नहीं करने वाले विद्यार्थी चयनित होने के बाद भी बाहर किये जा सकते हैं.

ट्यूब डिवीजन में दो ट्रांसजेंडर नियुक्त

टाटा स्टील ट्यूब डिवीजन में दो ट्रांसजेंडर को नियुक्त किया गया है. कार्यक्रम के दौरान ट्यूब डिवीजन एक्जीक्यूटिव इंचार्ज संजय एस साहनी, चीफ सप्लाई चेन एंड इपीए मैनेजमेंट देवल नारायण, टाटा वर्कर्स यूनियन के सहायक सचिव सरोज कुमार सिंह, ट्यूब जेडीसी उपाध्यक्ष ब्रजेश कुमार सिंह उपाध्यक्ष, फाइनेंसियल कंट्रोलर इंद्रजीत रॉय, यूनियन के सदस्यों और ट्यूब एचआरएम टीम के साथ ट्यूब डिवीजन के कर्मचारी मौजूद थे

प्राप्तांक और उम्र सीमा की अनिवार्यता

जारी सर्कुलर के अनुसार सामान्य श्रेणी के पुरुष अभ्यर्थी के लिए 60 प्रतिशत और 55 प्रतिशत अंक महिला अभ्यर्थी के लिए अनिवार्य होगा. वहीं, एससी-एसटी 50 प्रतिशत और ट्रांसजेंडर अभ्यर्थी के 55 प्रतिशत अंक होना अनिवार्य होगा. सामान्य श्रेणी के सभी अभ्यर्थियों का जन्म एक मार्च 1997 से 31 जुलाई 2005 का होना चाहिए. वहीं एससी, एसटी और ट्रांसजेंडर के लिए एक मार्च 1994 से 31 जुलाई 2005 के बीच का जन्म होना चाहिए.

Posted By: Sameer Oraon

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें