1. home Hindi News
  2. career
  3. msbse results 2020 maharashtra hsc results 2020 maharashtra hsc 12th result 2020 will be declared soon not tomorrow says msbshe official

MSBSE Results 2020, Maharashtra HSC Results 2020: कल नहीं जारी होगा महाराष्ट्र के 12वीं का रिजल्ट, जानिए कब तक जारी हो सकता है परिणाम

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
महाराष्ट्र स्टेट बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एंड हायर सेकेंडरी एजुकेशन
महाराष्ट्र स्टेट बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एंड हायर सेकेंडरी एजुकेशन

महाराष्ट्र कक्षा 12 वीं या हाई स्कूल प्रमाणपत्र (एचएससी) परिणाम कल घोषित नहीं किया जाएगा. कुछ मीडिया रिपोर्टों का खंडन करते हुए, महाराष्ट्र स्टेट बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एंड हायर सेकेंडरी एजुकेशन (MSBSHE) के एक अधिकारी ने हिंदुस्तान टाइम्स को बताया, कि महा एचएससी का परिणाम 14 जुलाई को घोषित नहीं किया जाएगा. आपको बता दें अभी तक अंतिम रूप नहीं दिया गया है. बोर्ड कुछ ही दिनों में परिणाम की घोषणा की तारीख की घोषणा कर सकता है.

इससे पहले पिछले हफ्ते, शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ ने बताया था कि एचएससी परिणाम 15 से 20 जुलाई के बीच कभी भी घोषित किए जाएंगे. छात्र 20 जुलाई से पहले अपने एमएसबीएसएचई कक्षा 12 वीं के परिणाम 2020 की उम्मीद कर सकते हैं. MSBSE परिणाम 2020 घोषित होते ही तत्काल एसएमएस अलर्ट प्राप्त करने के लिए छात्रों को हमारे परिणाम पोर्टल पर पंजीकरण करने की सलाह दी जाती है.

महाराष्ट्र हाई स्कूल परीक्षा 18 फरवरी से 18 मार्च तक आयोजित की गई थी जबकि एसएससी परीक्षा. उत्तर पुस्तिका का मूल्यांकन पूरा हो चुका है और प्रतियां स्कैन की जा रही हैं, मंत्री ने को बताया था. इस साल, MSBSE परिणाम को कोरोनोवायरस महामारी के कारण पुनर्मूल्यांकन सुविधा को ऑनलाइन जारी करने में देर हो रही है. हालांकि, अभी अंतिम निर्णय लिया जाना है.

आज जारी हुई सीबीएसई बोर्ड (CBSE Board) की 12वीं कक्षा का रिजल्ट

सीबीएसई बोर्ड (CBSE Board) की 12वीं क्लास के रिजल्ट की घोषणा आज यानी 13 जुलाई को कर दिया गया है. अब दसवीं बोर्ड की परीक्षा दे चुकें बच्चों को अपने परिणाम का इंतजार है. इस बार दसवीं की परीक्षा में करीब 18 लाख स्टूडेंट्स ने हिस्सा लिया था. इसके अलावा आज जारी 12वीं की परीक्षा में इस साल देशभर के 88.78 प्रतिशत छात्र-छात्राएं पास हुए हैं.

12वीं में इस बार 12 लाख से ज्यादा स्टूडेंट्स ने हिस्सा लिया था. कोरोना वायरस के चलते रिजल्ट जारी करने में करीब दो महीने की देरी हुई. हालांकि अब जबकि 12वीं के नतीजों का ऐलान कर दिया गया है, तो अब सभी की निगाहें बोर्ड के दसवीं के परिणाम पर है. ​इस बार दसवीं की परीक्षा में करीब 18 लाख स्टूडेंट्स ने हिस्सा लिया. आइए हम आपको बताते हैं कि आखिर दसवीं के परिणाम कब घोषित हो सकते हैं.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें