1. home Hindi News
  2. career
  3. indian army recruitment 2022 apply for posts of western command of indian army 10th pass students can appear sry

Indian Army Recruitment 2022: भारतीय सेना में दसवीं पास छात्रों के लिए निकली वैकेंसी, ऐसे करें आवेदन

सेना के पश्चिमी कमांड के अंतर्गत एमएच जालंधर कैंट और अन्य में रिक्ति सिविलियन के पदों पर भर्ती पर के लिए दो अलग-अलग भर्ती विज्ञापन जारी किए गए हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Indian Army Recruitment 2022
Indian Army Recruitment 2022
Prabhat Khabar Graphics

Indian Army Recruitment 2022: भारतीय सेना में सिविलियन की भर्ती के मौकों का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए काम की खबर. सेना के पश्चिमी कमांड के अंतर्गत एमएच जालंधर कैंट और अन्य में रिक्ति सिविलियन के पदों पर भर्ती पर के लिए दो अलग-अलग भर्ती विज्ञापन जारी किए गए हैं.

Indian Army Recruitment 2022: इन पदों पर निकली है वैकेंसी

सेना द्वारा एमएच जालंधर कैंट के लिए जारी विज्ञापन के अनुसार, बार्बर, चौकीदार, कुक, स्टैटिस्टिकल असिस्टेंट, ट्रेड्समैन मेट, वाशरमैन और सफाईवाली के कुल 65 पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए जा रहे हैं. इसी प्रकार, अन्य के लिए जारी भर्ती विज्ञापन के अनुसार, लाइब्रेरियन, स्टेनो ग्रेड 2, एलडीसी, फायरमैन, मैसेंजर, बार्बर, वाशरमैन, रेंज चौकीदार और दफ्तरी के कुल 30 पदों लिए आवेदन मांगे गए हैं.

Indian Army Recruitment 2022: शैक्षिक योग्यता

इन पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी ने किसी भी मान्यता प्राप्त विद्यालय से कक्षा 10वीं पास की हो. साथ ही उसके पास संबंधित क्षेत्र में कार्य अनुभव भी हो. अधिक शैक्षिक योग्यता की जानकारी के लिए अभ्यर्थी दिए गए विज्ञापन को देखें.

Indian Army Recruitment 2022: आयु सीमा

जालंधर कैंट में सिविलियन पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की उम्र 18 से 25 साल के बीच होनी चाहिए.

Indian Army Recruitment 2022: ऐसे होगा चयन

इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित / फिजिकल / ट्रेड टेस्ट के आधार पर किया जाएगा. इस लिखित परीक्षा में उम्मीदवारों से 150 अंको के 150 सवाल पूछे जाएंगे और इन सवालों को हल करने के लिए उम्मीदवारों को 2 घंटे का समय दिया जाएगा. सभी उम्मीदवार Indian Army Western Command Recruitment 2022 के लिए अपना आवेदन नोटिफिकेशन में दिए गए पते पर तय समय के अंदर भेज सकते हैं.

Indian Army Recruitment 2022: आवेदन शुल्क

सभी उम्मीदवारों को 100 रुपये के पोस्टल ऑर्डर के रूप में स्व-संबोधित लिफाफा और शुल्क संलग्न करना होगा. यह शुल्क कमांडेंट, एमएच जालंधर कैंट के पक्ष में देय होगा. आवेदन शुल्क के साथ लिफाफे में अपने दो नवीन फोटोग्राफर भी भेजें.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें