1. home Hindi News
  2. career
  3. cgbse 10th 12th result 2022 latest updates chhattisgarh board result declared today cg results cg nic in amh

Chhattisgarh Board Result 2022: छत्तीसगढ़ बोर्ड का रिजल्‍ट हुआ जारी, ये बच्‍चे घूमेंगे हेलीकॉप्टर में

छत्तीसगढ़ बोर्ड 10वीं और 12वीं का रिजल्ट बोर्ड के ऑफिशियल वेबसाइट cgbse.nic.in और results.cg.nic.in पर जारी किया जा चुका है. Chhattisgarh Board Result 2022 से जुड़ी हर अपडेट सबसे पहले यहां देखें

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Chhattisgarh Board Result 2022
Chhattisgarh Board Result 2022
pti/demo pic

CGBSE 10th 12th Result 2022 Latest Updates : छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल ने 10वीं 12वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट ( CG Result 2022 ) जारी करने का काम किया है. छत्तीसगढ़ बोर्ड परीक्षार्थी सीजीबीएसई बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट cgbse.nic.in या results.cg.nic.in को ओपन करके रिजल्ट चेक करने में सक्षम हैं.

ये बच्‍चे घूमेंगे हेलीकॉप्टर में

छत्तीसगढ़ बोर्ड 12वीं में बालोद के रितेश कुमार साहू ने टॉप स्‍थान प्राप्त किया है. वहीं 10वीं रायगढ़ की सुमन पटेल ने टॉप किया है. यहां चर्चा कर दें कि छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने 10वीं और 12वीं की परीक्षा में राज्य में शीर्ष 10 स्थान और जिले में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों को हेलीकॉप्टर में घुमाने का ऐलान पिछले दिनों किया था.

जारी हुआ CG Result 2022

माध्यमिक शिक्षा मंडल के सभागृह में दोपहर 12 बजे स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम ने रिजल्‍ट की घोषणा की. विद्यार्थी ऊपर के लिंक पर जाकर अपना परीक्षा परिणाम चेक करने में सक्षम हैं. यहां चर्चा कर दें कि बोर्ड परीक्षा इस बार ऑफलाइन ली गई थी. सेंटर में पहुंचकर छात्रों ने पेपर लिखा था. इस बार परीक्षा में करीब 6.73 लाख परीक्षार्थी शामिल हुए. छात्र एडमिट कार्ड पर दिये गये अपने रोल नंबर की मदद से अपना परिणाम ऑनलाइन चेक कर सकेंगे. सीजी बोर्ड 10वीं की परीक्षा 3 मार्च से 23 मार्च और 12वीं की परीक्षाएं 2 मार्च से 30 मार्च के बीच ली गयी थी.

इन दो लिंक पर जाएं और देखें CG Result 2022

छत्तीसगढ़ बोर्ड 10वीं और 12वीं का रिजल्ट बोर्ड के ऑफिशियल वेबसाइट cgbse.nic.in और results.cg.nic.in पर जारी किया गया है.

Chhattisgarh Board 12th Result 2022: ऐसे चेक करें रिजल्ट

स्‍टेप 1: रिजल्ट जारी होने पर सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट results.cg.nic.in पर जाएं.

स्‍टेप 2: अब अपनी कक्षा 10वीं या 12वीं के रिजल्‍ट लिंक पर क्लिक करें.

स्‍टेप 3: उम्‍मीदवार रिजल्‍ट के लिंक पर क्लिक करते ही लॉगिन पेज पर पहुंच जाएंगे.

स्‍टेप 4: यहां अपना रोल नंबर दर्ज कर लॉगिन करें.

स्‍टेप 5: रिजल्‍ट स्‍क्रीन पर आ जाएगा, इसे डाउनलोड करके सुरक्षित रख लें.

Chhattisgarh Board 12th Result 2022: पास होने के लिए लाने होंगे इतने मार्क्स

छत्तीसगढ़ बोर्ड 12वीं में पास होने के लिए छात्रों को कम से कम 33 प्रतिशत अंक हासिल करने होंगे. यहां चर्चा कर दें कि इस साल छात्रों को परीक्षा में बैठने के लिए पात्रता अर्जित करने के लिए 6 असाइनमेंट जमा करने थे जिसमें से 2 असाइनमेंट अनिवार्य कर दिये गये थे. ये असाइनमेंट छात्रों को परीक्षा से पहले जमा करने थे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें