24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

BPSC Head Teacher Admit Card 2024 जारी, ऐसे करें डाउनलोड

BPSC Head Teacher Admit Card 2024: बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर BPSC हेड मास्टर, हेड टीचर 2024 एडमिट कार्ड जारी कर दिया है. डाउनलोड लिंक और अन्य विवरण यहां देखेंं

BPSC Head Teacher Admit Card 2024: बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर हेड टीचर और हेड मास्टर के पदों के लिए परीक्षा एडमिट कार्ड डाउनलोड लिंक जारी कर दिया है. आयोग 28 जून और 29 जून, 2024 को पूरे राज्य में हेड टीचर और हेड मास्टर के पद के लिए लिखित परीक्षा आयोजित करने वाला है. ऐसे सभी उम्मीदवार जो राज्य भर में शुरू की गई प्रमुख शिक्षक भर्ती का हिस्सा हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं.

BPSC Head Teacher Admit Card 2024: हेड टीचर/हेड मास्टर एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के स्टेप्स

आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाएं

होमपेज पर, हेड मास्टर/हेड टीचर एडमिट कार्ड लिंक पर क्लिक करें

TNPSC Group 2 Exam 2024 Notification जारी, जानें कैसे करें आवेदन

JPSC Mains Exam 2024 के लिए एडमिट कार्ड जारी, यहां से करें डाउनलोड

अपना लॉगिन विवरण दर्ज करें और सबमिट करें

एडमिट कार्ड चेक करें और डाउनलोड करें

भविष्य के संदर्भ के लिए प्रिंटआउट लें

BPSC Head Teacher Admit Card 2024: परीक्षा समय

आयोग 28 और 29 जून, 2024 को पूरे राज्य में हेड टीचर और हेड मास्टर पदों के लिए लिखित परीक्षा आयोजित करने वाला है. परीक्षाएं पूरे राज्य में सुबह 12.00 बजे से दोपहर 02.30 बजे तक एकल बैठकों में आयोजित की जाएंगी. परीक्षाएं वस्तुनिष्ठ प्रकार के मोड में आयोजित की जाएंगी. उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड पर परीक्षा स्थल और अन्य के बारे में सभी महत्वपूर्ण विवरण मिलेंगे.

1 घंटे पहले प्रवेश बंद कर दिया जाएगा

परीक्षा शुरू होने से 1 घंटा पहले ही अभ्यर्थियों को परीक्षा केंद्र में प्रवेश की अनुमति होगी, यानी 1 घंटे पहले प्रवेश बंद कर दिया जाएगा. परीक्षा अवधि समाप्त होने के बाद, प्रयुक्त ओएमआर उत्तर पत्रक को सील करने के बाद ही परीक्षा कक्ष में छोड़ा जाएगा.

रद्द करनी पड़ी परीक्षा

प्रश्नपत्र लीक होने के आरोपों के बीच बीपीएससी को 15 मार्च को आयोजित टीआरई 3.0 परीक्षा रद्द करनी पड़ी. इस परीक्षा में करीब 3.75 लाख अभ्यर्थियों ने हिस्सा लिया था. अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी बीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट देख सकते हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें