1. home Hindi News
  2. business
  3. your mobile caller tune will change in 24 hours amitabh bachchan will be heard giving information about the corona vaccine vwt

अब Corona Vaccine की जानकारी देते सुनाई देंगे अमिताभ बच्चन, जल्द ही बदल सकता है आपके मोबाइल का कॉलर ट्यून

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
मोबाइल कॉलर ट्यून का बदल जाएगा संदेश.
मोबाइल कॉलर ट्यून का बदल जाएगा संदेश.
फोटो : साभार ट्विटर.

नयी दिल्ली : देश के करोड़ों मोबाइल यूजर्स के लिए एक जरूरी सूचना है. वह यह कि आने वाले 24 घंटों के अंदर आपके मोबाइल फोन का कॉलर ट्यून बदल जाएगा. अब आपके मोबाइल का कॉलर ट्यून कोरोना वायरस से बचाव का संदेश सुनाई नहीं देगा, बल्कि यह कॉलर ट्यून का संदेश बदल जाएगा. सरकार की ओर से मोबाइल का नया कॉलर ट्यून कोरोना वैक्सीन से संबंधित संदेश को तैयार किया जा रहा है. इसके लिए सोमवार को स्वास्थ्य मंत्रालय और सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के अधिकारियों के बीच बैठक भी की गई है.

हालांकि, नए कॉलर ट्यून में सदी के महानायक अमिताभ बच्चन की आवाज होगी या नहीं, इस पर अभी फैसला नहीं हो पाया है. लेकिन, अधिक संभावना यह है कि इसके लिए उनकी आवाज को रिपीट किया जा सकता है.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, देश के करोड़ों मोबाइल सेट्स में कोरोना से बचाव को लेकर जारी कॉलर ट्यून आने वाले 24 घंटों के दौरान बदल सकता है. नए कॉलर ट्यून को लेकर स्वास्थ्य मंत्रालय और सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के अधिकारियों के बीच सोमवार को एक बैठक आयोजित की गई.

स्वास्थ्य मंत्रालय के एक विश्वस्त सूत्र ने बताया कि सोमवार को स्वास्थ्य मंत्रालय और सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के अधिकारियों के बीच मोबाइल कॉलर ट्यून को लेकर बैठक की गई. सूत्र ने बताया कि मोबाइल का नया कॉलर ट्यून कोरोना वैक्सीन से संबंधित होगा. हालांकि, इसका संदेश किस तरह का होगा, इसकी अभी जानकारी नहीं मिल पाई है.

सूत्र ने यह भी बताया कि नए कॉलर ट्यून में आवाज को लेकर भी संशय बरकरार है. दोनों मंत्रालयों के अधिकारियों ने फिलहाल यह तय नहीं किया है कि नए कॉलर ट्यून के लिए कोरोना वैक्सीन वाले संदेश में आवाज किसकी होगी. हालांकि, कोरोना वायरस से बचाव को लेकर तैयार किए गए हिंदी और अंग्रेजी वाले कॉलर ट्यून में सदी के महानायक अमिताभ बच्चन की आवाज है.

सूत्रों के अनुसार, स्वास्थ्य मंत्रालय और सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से तैयार किए जाने वाले नए कॉलर ट्यून में बॉलवुड के सुपर स्टार अमिताभ बच्चन की आवाज होने की संभावना अधिक है. उन्होंने बताया कि इसके लिए दोनों मंत्रालयों के कुछ अधिकारियों की राय आवाज बदलने की भी है.

सूत्रों ने बताया कि स्वास्थ्य मंत्रालय में प्रत्येक मंगलवार को अधिकारियों की बैठक आयोजित की जाती है. संभावना यह है कि अधिकारियों की इस बैठक के पहले देश के करोड़ों मोबाइल का कॉलर ट्यून बदल जाएगा.

Posted By : Vishwat Sen

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें