1. home Home
  2. business
  3. you can pay any credit card bill instantly through icici bank mobile app know what is the process vwt

ICICI Bank के मोबाइल ऐप के जरिए किसी भी क्रेडिट कार्ड के बिल का कर सकते हैं भुगतान, जानें क्या है प्रक्रिया

आईसीआईसीआई बैंक के ग्राहक आईमोबाइल पे में कुछ ही सेकंड में किसी भी बैंक के क्रेडिट कार्ड को ऐड करके अपनी बकाया राशि का भुगतान कर सकते हैं. वे चाहें तो रिमाइंडर भी सेट कर सकते हैं.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
आईसीआईसीआई बैंक की नई सुविधाएं.
आईसीआईसीआई बैंक की नई सुविधाएं.
फोटो : ट्विटर.

नई दिल्ली : क्रेडिट कार्ड के जरिए शॉपिंग करने वालों के लिए एक जरूरी जानकारी है. अब निजी क्षेत्र के आईसीआईसीआई बैंक के ग्राहक मोबाइल ऐप आईमोबाइल पे के जरिए किसी भी बैंक के क्रेडिट कार्ड के बिल का भुगतान कर सकते हैं. सबसे बड़ी बात यह है कि आईमोबाइल के जरिए बकाया भुगतान का उचित प्रबंधन भी किया जा सकता है.

मीडिया की खबर के अनुसार, आईसीआईसीआई बैंक के ग्राहक आईमोबाइल पे में कुछ ही सेकंड में किसी भी बैंक के क्रेडिट कार्ड को ऐड करके अपनी बकाया राशि का भुगतान कर सकते हैं. वे चाहें तो रिमाइंडर भी सेट कर सकते हैं. यह खास तौर पर उन ग्राहकों को बेहतर सुविधा प्रदान करता है, जो आमतौर पर कई क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल करते हैं. इसके साथ ही, यह उन्हें वन-स्टॉप समाधान प्रदान करता है, जिससे उनके सभी कार्ड्स आसानी से सुरक्षित रहें.

कार्डों के प्रबंधन और भुगतान दिक्कत समाप्त

बैंक की यह नई सुविधा ग्राहकों को कई वेबसाइट्स पर जाकर उनके विभिन्न कार्डों के प्रबंधन या भुगतान की परेशानी को भी समाप्त करती है. बैंक के ग्राहक बिल भुगतान रिमाइंडर भी सेट कर सकते हैं, सभी कार्डों की पेमेंट हिस्ट्री देख सकते हैं, वॉट्सऐप के माध्यम से भुगतान की पुष्टि साझा कर सकते हैं और अपने कार्ड की बिलिंग साइकिल के अनुसार देय तिथियों को प्रबंधित और बदल सकते हैं.

कैसे उठाएं सुविधा का लाभ?

  • आईमोबाइल पे ऐप में लॉगइन करें और 'कार्ड्स एंड फॉरेक्स' सेक्शन चुनें.

  • अब आप अन्य बैंक क्रेडिट कार्ड पर जाएं.

  • 'एक कार्ड जोड़ें' पर टैप करें और आवश्यक विवरण दर्ज करें.

  • रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर भेजे गए ओटीपी को सत्यापित करें और इसके बाद कार्ड तुरंत ऐड हो जाएगा.

  • एक बार कार्ड ऐड होने के बाद इसे 'अन्य बैंक क्रेडिट कार्ड' टैब के अंतर्गत देखा और प्रबंधित किया जा सकता है.

ऐप के जरिए मिलेंगी 350 से अधिक सेवाएं

'आईमोबाइल पे' बैंक का अत्याधुनिक तकनीक आधारित मोबाइल बैंकिंग एप्लिकेशन है, जो 350 से अधिक सेवाएं प्रदान करता है. दिसंबर 2020 से अन्य बैंक के ग्राहकों को भुगतान और बैंकिंग सेवाएं प्रदान करने के लिए आईसीआईसीआई बैंक ने अपने ही बैंकिंग मोबाइल ऐप 'आईमोबाइल' को 'आईमोबाइल पे' में बदल दिया. इससे अब किसी भी बैंक के यूजर्स अपने खाते को ऐप से जोड़ सकते हैं और डिजिटल रूप से भुगतान या लेनदेन कर सकते हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें