1. home Hindi News
  2. business
  3. wipro will increase the salary of 80 percent of its employees salary will get the benefit of increment know how much will increase vwt

बड़ी खबर : अपने 80 फीसदी कर्मचारियों की सैलरी बढ़ाएगी विप्रो, सैलरी से मिलेगा इन्क्रीमेंट का लाभ, जानिए कितनी होगी बढ़ोतरी

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
आफत में राहत
आफत में राहत
फाइल फोटो.

नई दिल्ली : देश की दिग्गज आईटी कंपनी विप्रो के कर्मचारियों के लिए खुशखबरी है. इस साल दूसरी बार विप्रो अपने कर्मचारियों की सैलरी में इजाफा करने जा रही है. कंपनी 1 सितंबर, 2021 से अपने 80 फीसदी पात्र कर्मचारियों की सैलरी में इजाफा करेगी. इसके लिए कंपनी ने मेरिट सैलरी इंक्रीज पेश किया है, जिसके तहत असिस्टेंट मैनेजर और उसके नीचे के सभी कर्मचारियों की सैलरी बढ़ाई जाएगी.

मनी कंट्रोल की खबर के अनुसार, विप्रो के एमएसआई के दायरे में कंपनी के 80 फीसदी कर्मचारी आएंगे. इससे पहले जनवरी 2021 में कंपनी ने इसी बैंड में आने वाले कर्मचारियों की सैलरी में इजाफा किया था. आपको बता दें कि इस समय आई सेक्टर की कंपनियों में टैलेंट्स वॉर चल रहा है. हरेक कंपनी योग्य टैलेंट्स को अपने यह भर्ती करना चाहती हैं. इसे देखते हुए विप्रो अपने टैलेंट्स को रिटेन करने के लिए साल में दूसरी बार सैलरी हाइक करने जा रही है.

कंपनी ने इससे पहले घोषणा की थी कि सी1 बैंड यानी मैनेजर्स और सीनियर लेवल के अधिकारियों का इंक्रिमेंट 1 जून से प्रभावी होगा. रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंपनी घरेलू स्टाफ को डबल डिजिट में सैलरी इंक्रिमेंट देगी, जबकि विदेश में कंपनी के कर्मचारियों को 9 फीसदी तक सैलरी हाइक दी जा सकती है. कंपनी टॉर परफॉर्मर्स को अधिक सैलरी हाइक देगी.

गौरतलब है कि टीसीएस ने अपने कर्मचारियों को 1 अप्रैल 2021 से सैलरी हाइक देने की घोषणा की थी, जबकि इंफोसिस ने अभी तक अपने स्टाफ की सैलरी बढ़ाने को लेकर कोई घोषणा नहीं की है. देश की 4 प्रमुख आईटी कंपनियां वित्त वर्ष 2021-22 में 1 लाख से अधिक फ्रेशर्स को जॉब देंगी. इसके अलावा ये कंपनियां डिजिटल ट्रांसफॉर्मेशन के लिए दुनियाभर में अनुभवी टैलेंट्स को नौकरियां देंगी.

Posted by : Vishwat Sen

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें