26.1 C
Ranchi
Thursday, February 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Share Market: शेयर बाजार के गिरावट में भी बड़ी कमाई का मौका, ये स्टॉक भर सकते हैं झोली, तुरंत करें तैयारी

Share Market: भारतीय शेयर बाजार प्री-ओपनिंग में BSE सेंसेक्स 349.04 अंक की गिरावट के साथ 66,053.26 के स्तर पर कारोबार कर रहा था. जबकि, निफ्टी 88.90 अंक की गिरावट के साथ 19705.10 के स्तर पर कारोबार कर रहा था.

Share Market: कमजोर ग्लोबल संकेतों के बीच भारतीय शेयर बाजार की शुरूआत गिरावट के साथ हुई है. प्री-ओपनिंग में BSE सेंसेक्स 349.04 अंक की गिरावट के साथ 66,053.26 के स्तर पर कारोबार कर रहा था. जबकि, निफ्टी 88.90 अंक की गिरावट के साथ 19705.10 के स्तर पर कारोबार कर रहा था. शुक्रवार को शेयर बाजार में HCL Technologies, SBI Life Insurance, Hero MotoCorp, Maruti Suzuki और ONGC निफ्टी का टॉप गेनर रहे. जबकि, Infosys, Wipro, Axis Bank, Tech Mahindra और Dr Reddy’s Labs निफ्टी का टॉप लूजर रहे. इस बीच खबर आ रही है कि नारायणमूर्ति की कंपनी Catamaran Ventures LLP ने गोकलदास एक्सपोर्ट्स (Gokaldas Exports) में 1.12 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदी है. गोकलदास एक्सपोर्ट्स कपड़ों की मैन्युफैक्चरर और एक्सपोर्टर है. ऐसे में निवेशकों की नजर बाजार में आज इन शेयरों पर रहेगी.

इंफोसिस: सितंबर तिमाही में इंफोसिस का समेकित शुद्ध लाभ साल-दर-साल 3% बढ़कर 6,212 करोड़ रुपये हो गया.

एचसीएल टेक: एचसीएल टेक्नोलॉजीज का एकीकृत शुद्ध लाभ सितंबर में समाप्त तीसरी तिमाही में 10% बढ़कर 3,832 करोड़ रुपये हो गया.

Also Read: Gold-Silver Price Today: नवरात्र में बढ़े सोने-चांदी के भाव, जानें क्या है आज का रेट

डॉ. रेड्डीज: हैदराबाद के बाचुपल्ली में कंपनी की बायोलॉजिक्स विनिर्माण सुविधा के निरीक्षण के बाद, यूएसएफडीए ने नौ टिप्पणियां जारी कीं.

मारुति सुजुकी: मारुति सुजुकी ने घोषणा की कि उसके निदेशक मंडल सुजुकी मोटर को इक्विटी शेयरों के तरजीही मुद्दे की समीक्षा और मंजूरी देने के लिए 17 अक्टूबर को बैठक करेंगे.

पेटीएम: गुरुवार को भारतीय रिजर्व बैंक ने अपने ग्राहक को जानें (केवाईसी) मानदंडों सहित कई नियमों का पालन करने में विफल रहने के लिए पेटीएम पेमेंट्स बैंक लिमिटेड के खिलाफ 5.39 करोड़ रुपये का जुर्माना लगाने की घोषणा की. आरबीआई ने ‘पेमेंट्स बैंक लाइसेंसिंग के लिए आरबीआई दिशानिर्देशों’ से जुड़े विभिन्न नियमों का गैर-अनुपालन भी पाया.

हीरो मोटोकॉर्प: कथित जालसाजी मामले में हीरो मोटोकॉर्प, उसके अध्यक्ष पवन मुंजाल और कर्मचारियों के खिलाफ अभियोजन की कार्यवाही गुरुवार को दिल्ली उच्च न्यायालय ने रोक दी. एफआईआर का निलंबन और ट्रायल कोर्ट का फैसला 6 दिसंबर तक प्रभावी रहेगा.

विप्रो: विप्रो एंटरप्राइजेज की औद्योगिक स्वचालन कंपनी विप्रो परी ने सैन पोलो – रेजियो एमिलिया, इटली में स्थित फेरेटो समूह की सहायक कंपनी फेरेटो ऑटोमेशन एंड सर्विसेज में एक महत्वपूर्ण बहुमत निवेश खरीदने के लिए एक निश्चित समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं.

केपी एनर्जी: आदित्य बिड़ला रिन्यूएबल्स ने केपी एनर्जी को 23.1 मेगावाट बैलेंस ऑफ प्लांट पवन ऊर्जा संयंत्र बनाने का ठेका दिया है. हालाँकि, कंपनी द्वारा ऑर्डर के मूल्य का खुलासा नहीं किया गया.

एचडीएफसी लाइफ: एचडीएफसी लाइफ और साई सिल्क्स (कलामंदिर) के शेयर सुर्खियों में रहेंगे क्योंकि कंपनियों को दूसरी तिमाही की आय रिपोर्ट करने की उम्मीद है.

आईआरबी इंफ्रा: सामाखियाली संतलपुर बीओटी परियोजना को लागू करने के लिए, व्यवसाय ने वित्तीय निवेशकों के रूप में जीआईसी प्राइवेट के सहयोगियों के साथ औपचारिक समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें