1. home Hindi News
  2. business
  3. stock market news sensex nifty down due to heavy selling share marke 14 june prt

Stock Market: शेयर बाजार में बिकवाली जारी, सेंसेक्स 350 अंक टूटा, निफ्टी 15680 के नीचे

कमजोर ग्लोबल संकेतों के चलते आज भी भारतीय शेयर बाजार में बड़ी गिरावट नजर आ रही है. दोनों इंडेक्स सेंसेक्स और निफ्टी में गिरावट दिख रही है. दोनों लाला निशान पर कारोबार कर रहे हैं. सेंसेक्स 52500 के नीचे फिसल गया है. वहीं, निफ्टी 15671 पर कारोबार कर रहा है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Stock Market News
Stock Market News
Twitter

Stock Market News: फेडरल रिजर्व के नीतिगत दर में बड़ी वृद्धि की आशंका बीच आज भी भारतीय शेयर बाजार में गिरावट जारी है. मंगलवार (14 June 2022) कारोबारी सप्ताह के दूसरे दिन घरेलू बाजार में बिकवाली हावी है. घरेलू शेयर बाजार में बिकवाली दिख रही है. कमजोर ग्लोबल संकेतों के बीच शेयर बाजार में सेंसेक्स और निफ्टी लाल निशान में कारोबार कर रहे हैं. सेंसेक्स में 242 अंकों की टूट दिखाई दे रही है. सेंसेक्स अभी 52,582 पर हैं. वहीं, निफ्टी में भी गिरावट है. निफ्टी 67 अंक टूटकर 15,671 पर कारोबार कर रहा है.

सोमवार को हुई थी भारी गिरावट: इससे पहले सोमवार को भारतीय शेयर बाजार में भारी गिरावट देखने को मिली थी. सोमवार को शुरुआती कारोबार में ही बीएसई का सेंसेक्स 1500 अंक टूट गया और सेंसेक्स 1,457 अंक का गोता लगाकर बंद हुआ. वैश्विक बाजारों में कमजोरी के रुख के साथ विदेशी संस्थागत निवेशकों की पूंजी निकासी जारी रहने से बाजार में गिरावट आयी.

निवेशकों को लगा 6.64 लाख करोड़ का चूना: शेयर बाजार में इस गिरावट के साथ निवेशकों की पूंजी को सोमवार को 6.64 लाख करोड़ रुपये से अधिक का नुकसान हुआ. बीएसई में सूचीबद्ध कंपनियों का बाजार पूंजीकरण घटकर 2,45,19,673.44 करोड़ रुपये पर आ गया. सेंसेक्स के शेयरों में 7.02 प्रतिशत की गिरावट के साथ सर्वाधिक नुकसान में बजाज फिनसर्व रही. इसके अलावा बजाज फाइनेंस, इंडसइंड बैंक, टेक महिंद्रा, आईसीआईसीआई बैंक, टीसीएस, एनटीपीसी, इन्फोसिस और एसबीआई भी प्रमुख रूप से नुकसान में रहे.

Prabhat Khabar App: देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, क्रिकेट की ताजा खबरे पढे यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए प्रभात खबर ऐप.

FOLLOW US ON SOCIAL MEDIA
Facebook
Twitter
Instagram
YOUTUBE

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें