1. home Home
  2. business
  3. sasta hua petrol diesel today diesel petrol price 15 paise decline global market crud oil price prt

सस्ता हुआ पेट्रोल डीजल, ग्लोबल मार्केट में क्रूड ऑयल के दाम भी गिरे, जानिए आज कितनी है Petrol-Diesel की कीमत

कई दिनों से बढ़ते दामों के बाद आज एक राहत भरी खबर मिली है. पेट्रोल- डीजल के दानों में आज मामूली गिरावट आयी है. ग्लोबल मार्केट में ब्रेंट क्रूड अपने चार महीने के सबसे निचले स्तर पर चला गया है. इसके बाद भी पेट्रोल और डीजल के दामों मे मामूली गिरावट की गई है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date

Petrol diesel price today
Petrol diesel price today
FILE
  • सस्ता हुआ पेट्रोल-डीजल, कीमतों में आयी कमी

  • दोनों के दाम में प्रति लीटर 15 पैसे की कटौती

  • ग्लोबल मार्केट में क्रूड ऑयल के दाम भी गिरे

Petrol-Diesel Price: सस्ता हुआ पेट्रोल डीजल. कई दिनों से बढ़ते दामों के बाद आज एक राहत भरी खबर मिली है. पेट्रोल- डीजल के दोनों में आज मामूली गिरावट आयी है. पेट्रोल और डीजल दोनों की कीमतों में आज 15 पैसे की कमी हुई है. इस कमी के बाद अब देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल 101.49 रुपये प्रति लीटर हो गया है. वहीं, डीजल का दाम भी 88.92 रुपये प्रति लीटर हो गया है.

चार महानगरों में क्या है भाव: तेल की कीमतों में आयी कमी के बाद देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल 101.49 रुपये प्रति लीटर, जबकि, डीजल 88.92 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है. मुंबई में पेट्रोल 107.52 रुपये और डीजल की 96.48 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है. वहीं, कोलकाता में पेट्रोल 101.82 रुपये प्रति लीटर और डीजल 91.98 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है. चेन्नई में पेट्रोल 99.20 रुपये और डीजल 93.52 रुपये पर बिक रहा है.

इससे पहले बीते रविवार को भी पेट्रोल की कीमत में 20 पैसे की कटौती की गई थी. जबकि, सोमवार को तेल के दाम स्थिर रहे थे. इनमें कोई बदलाव नहीं किया गया था. वहीं, डीजल की कीमतों में इसके पहले चार बार कटौती की गई थी. जिसके चलते डीजल का दाम 80 पैसे से ज्यादा कम हो गया है.

पेट्रोल-डीजल सिर्फ 15 पैसे हुआ सस्ता: गौरतलब है कि देश पेट्रोल और डीजल की कीमतें ग्लोबल मार्केट में क्रूड ऑयल के भाव पर निर्भर करती हैं. ग्लोबल मार्केट में क्रूड ऑयल सस्ती या महंगी हो तो इसका भारत में तेल के दाम पर भी असर पड़ता है. फिलहाल ग्लोबल मार्केट में ब्रेंट क्रूड अपने चार महीने के सबसे निचले स्तर पर चला गया है. इसके बाद भी पेट्रोल और डीजल के दामों मे सिर्फ 15-15 पैसे ही घटे हैं.

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें