1. home Home
  2. business
  3. png price hike in delhi from 12 jan check new rates know how expensive gas became vwt

CNG-PNG Price : पेट्रोल से मिली राहत तो पीएनजी के बढ़ गए दाम, जानें कितनी महंगी हो गई गैस

बताते चलें कि इससे पहले इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (आईजीएल) ने 3 दिसंबर 2021 को सीएनजी के दाम में बढ़ोतरी करने का ऐलान किया था.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
दिल्ली में पीएनजी महंगा.
दिल्ली में पीएनजी महंगा.
फोटो : ट्विटर.

CNG-PNG Price : भारत के लाखों उपभोक्ताओं को फिलहाल पेट्रोल-डीजल की बेतहाशा भागती कीमतों से तो राहत मिली हुई है, लेकिन रसोई गैस की कीमतों में लगातार इजाफा होता जा रहा है. बुधवार से देश की राजधानी दिल्ली में पीएनजी की कीमतों में बढ़ोतरी कर दी गई है. अब आज से यहां के लोगों को महंगी कीमतों पर गैस खरीदनी पड़ेगी. बढ़ी हुई कीमत आज यानी 12 जनवरी से ही लागू हो जाएगी.

दिल्ली में 35.61 रुपये प्रति एससीएम हो गई गैस

मीडिया की रिपोर्ट्स के अनुसार, दिल्ली में पीएनजी सप्लाई करने वाली कंपनी इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (आईजीएल) ने दिल्ली में आज से घरेलू पीएनजी के दाम में 50 पैसे का इजाफा कर दिया है. इसके बाद यह दिल्ली में पीएनजी 35.11 रुपये से बढ़कर 35.61 रुपये प्रति एससीएम हो गई है. इस बारे में कंपनी की ओर से यह तर्क दिया जा रहा है कि उत्पादन लागत में बढ़ोतरी की वजह से उसे यह कदम उठाना पड़ा है.

तीन दिसंबर को बढ़े थे सीएनजी के दाम

बताते चलें कि इससे पहले इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (आईजीएल) ने 3 दिसंबर 2021 को सीएनजी के दाम में बढ़ोतरी करने का ऐलान किया था. दिल्ली में इस समय सीएनजी के दाम 53.04 रुपये प्रति किलो हैं. वहीं, हरियाणा के गुड़गांव में 60.30 रुपये प्रति किलो, रेवाड़ी में 61.10 रुपये प्रति किलो और करनाल तथा कैथल में 59.50 रुपये प्रति किलो हैं.

मुंबई में आठ जनवरी को बढ़ी सीएनजी की कीमत

इतना ही नहीं, अभी आठ जनवरी को ही महानगर गैस लिमिटेड ने भारत की औद्योगिक राजधानी मुंबई में सीएनजी की कीमतों में 2.50 प्रति किलोग्राम का इजाफा किया था. इसके बाद यह 63.40 रुपये से बढ़कर 66 रुपये प्रति किलो हो गई, जबकि पीएनजी की कीमत 38 रुपये प्रति एससीएम से बढ़कर 39.50 रुपये प्रति एससीएम कर दी गई है. इसमें 1.50 रुपये प्रति एससीएम की बढ़ोतरी की गई है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें