1. home Hindi News
  2. business
  3. pnb metlife to give bonus of rs 532 crore to its 46 lakh customers check how you will get benefit vwt

अपने 4.6 लाख ग्राहकों को 532 करोड़ रुपये का बोनस देगी PNB Metlife, चेक करें आपको कैसे मिलेगा फायदा

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
पॉलिसीधारकों को होगा लाभ.
पॉलिसीधारकों को होगा लाभ.
फोटो साभार : पीएनबी मेटलाइफ.कॉम

PNB Metlife insurance bonus : पीएनबी मेटलाइफ (PNB Metlife) के ग्राहकों के लिए एक खुशखबरी है. आपको आपकी इंश्योरेंस कंपनी की ओर से जल्द ही बोनस की रकम मिलने वाली है. कंपनी ने अपने पॉलिसीधारकों को बड़ा बोनस देने का ऐलान किया है. पीएनबी मेटलाइफ इंडिया इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड ने गुरुवार को पार्टिसिपेटिंग पॉलिसी लेने वाले के सभी एलिजिबल पॉलिसी होल्डर्स के लिए 532 करोड़ रुपए के बड़े बोनस की घोषणा की हैं. कंपनी की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि कम से कम 4.6 लाख ग्राहक इस बोनस का फायदा उठा सकेंगे. कंपनी ने पिछले साल के मुकाबले बोनस की राशि में 7 फीसदी की वृद्धि की है.

कंपनी कैसे देती है बोनस

बता दें कि पार्टिसिपेटिंग प्रोडक्ट्स या पॉलिसी में पॉलिसी होल्डर्स को कंपनी का प्रॉफिट बोनस के तौर पर मिलता है. यह एक तरह से इनवेस्टमेंट प्रोडक्ट होता है. ये बोनस कंपनी के पार्टिसिपेटिंग पॉलिसी होल्डर्स के फंड से आए मुनाफे का हिस्सा है, जो उनके गारंटीड मैच्योरिटी बेनिफिट्स में जोड़ा जाता है, इस तरह ये कॉर्पस को बढ़ाता है.

पॉलिसी होल्डर्स के बेनिफिट में जोड़ी जाएगी रकम

कंपनी ने कहा कि पीएनबी मेटलाइफ की मजबूत फंड मैनेजमेंट क्षमताओं के साथ मजबूत रिस्क मैनेजमेंट नीतियों ने कंपनी को हाई बोनस पेमेंट के साथ पॉलिसी होल्डर्स को रिवॉर्ड देने के लिए सक्षम बनाया है. 31 मार्च, 2021 तक लागू सभी पार्टिसिपेटिंग पॉलिसियां इस बोनस को प्राप्त करने के पात्र हैं और उन्हें पॉलिसी होल्डर्स के बेनिफिट में जोड़ा जाएगा. बीमा कंपनी ने कहा कि इससे उनके ग्राहकों को कोरोनावायरस की दूसरी लहर के बीच और ज्यादा मदद मिलेगी.

कोरोना काल में पॉलिसी होल्डर्स को मिलेगी आर्थिक मदद

पीएनबी मेटलाइफ के मैनेजिंग डायरेक्टर और सीईओ आशीष कुमार श्रीवास्तव ने कहा कि इस मुश्किल घड़ी में भी हमारा ध्यान अपने ग्राहकों की भलाई पर है. हमें अपनी विवेकपूर्ण मैनेजमेंट पॉलिसी पर गर्व है. इतने कठिन समय के बावजूद हमने पिछले कुछ सालों में अपने पार्टिसिपेटिंग प्रोडक्ट्स में लगातार बढ़ोतरी की है. इस 532 करोड़ रुपए के बोनस की घोषणा हमारे ग्राहकों को जीवन के हर चरण में उनकी वित्तीय आकांक्षाओं को पूरा करने में मदद होगी, जो हमारी अपने ग्राहकों के लिए प्रतिबद्धता की पुष्टि करता है.

Posted by : Vishwat Sen

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें