35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Paytm Crisis: मार्च में भी बंद नहीं होगी पेटीएम की यूपीआई सेवा! कंपनी कर रही ये इंतजाम, यूजर अभी जानें डिटेल

Paytm Payments Bank Ban: पेटीएम ने कहा कि उसकी यूपीआई सेवा सामान्य रूप से काम करती रहेगी, क्योंकि कंपनी इसें जारी रखने के लिए अन्य बैंकों के साथ काम कर रही है.

Paytm Payments Bank Ban: पेटीएम पर आरबीआई के प्रतिबंध के बाद से यूजर्स काफी परेशान है. ज्यादातर यूजर इस एप के विकल्प का तलाश कर रहे हैं. इस बीच कंपनी की तरफ से बयान जारी करके ग्राहकों को आस्वस्त किया गया है कि पेटीएम पहले की तरह काम करता रहेगा. पेटीएम ने कहा कि उसकी यूपीआई सेवा सामान्य रूप से काम करती रहेगी, क्योंकि कंपनी इसें जारी रखने के लिए अन्य बैंकों के साथ काम कर रही है. पेटीएम यूपीआई सेवा, पेटीएम पेमेंट्स बैंक के तहत आती है, जिसे हाल में भारतीय रिजर्व बैंक ने 29 फरवरी के बाद ग्राहकों से पैसे लेने से रोक दिया था. पेटीएम के प्रवक्ता ने कहा कि पेटीएम पर यूपीआई सामान्य रूप से काम करता रहेगा. हम बिना किसी बाधा के सेवा की निरंतरता सुनिश्चित करने के लिए अन्य बैंकों के साथ काम कर रहे हैं. उपयोगकर्ताओं को अलग से कुछ भी करने की जरूरत नहीं है. भारतीय राष्ट्रीय भुगतान निगम (एनपीसीआई) के अनुसार, पेटीएम पेमेंट्स बैंक लिमिटेड (पीपीबीएल) दिसंबर में बैंकों के बीच शीर्ष यूपीआई लाभार्थी था. ग्राहकों ने दिसंबर में पेटीएम पेमेंट बैंक ऐप पर 16,569.49 करोड़ रुपये के 144.25 करोड़ लेनदेन किए.

Also Read: PayTm Wallet में पड़ा हुआ पैसा अपने बैंक अकाउंट में कैसे ट्रांसफर करें? जानिए स्टेप-बाय-स्टेप प्रॉसेस

पहले की तरह कर सकेंगे रिचार्ज और भुगतान

पेटीएम का भारत बिल पेमेंट ऑपरेटिंग यूनिट (बीबीपीओयू) कारोबार भी पीपीबीएल के तहत आता है. यह सेवा बिजली-पानी, स्कूल और विश्वविद्यालय शुल्क जैसे बिल भुगतान की सुविधा देती है. आरबीआई के कदम का बीबीपीओयू के जरिये बिल भुगतान पर असर के बारे में पूछे जाने पर, पेटीएम के प्रवक्ता ने कहा कि कृपया जान लीजिए कि पेटीएम उपयोगकर्ता हमेशा की तरह सभी बिल भुगतान और रिचार्ज के लिए ऐप का उपयोग जारी रख सकते हैं. पेटीएम आपकी सुविधा के लिए कई तरह के भुगतान विकल्प जारी रखेगा.

चिंता न करें कर्मचारी: विजय शेखर

पेटीएम के सीईओ विजय शेखर शर्मा ने पेटीएम पेमेंट बैंक लिमिटेड (पीपीबीएल) के कर्मचारियों के साथ एक वर्चुअल बैठक के दौरान कहा कि उनके लिए चिंता की कोई बात नहीं है. उन्होंने कहा कि किसी भी कर्मचारी की नौकरी नहीं जाएगी. विजय शेखर ने कहा कि आप पेटीएम परिवार का हिस्सा हैं, और चिंता की कोई बात नहीं है. कई बैंक हमारी मदद कर रहे हैं. हम चीजों के बारे में पूरी तरह आश्वस्त नहीं हैं. लेकिन हम जल्द ही सब कुछ पता लगा लेंगे. हम यह देखने के लिए आरबीआई से संपर्क करेंगे कि क्या किया जा सकता है. करीब 800 से 900 कर्मचारियों को संबोधित करते हुए कहा कि एक बैंक के रूप में भुगतान यात्रा पर हमारा अधिक नियंत्रण था, लेकिन एक तीसरे पक्ष के ऐप के रूप में, लेनदेन की सफलता सुनिश्चित करना चुनौती होगी. उन्होंने कहा कि अब हमारी प्राथमिकता यह सुनिश्चित करना है कि हमारे उपयोगकर्ताओं को कोई असुविधा न हो. यह हमारे लिए बिजनेस मॉडल में बदलाव है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें