1. home Hindi News
  2. business
  3. one rupee old note will give you one lakh rupees know how to earn money online mtj

1 रुपया का एक पुराना नोट आपको बना देगा लखपति, यहां जानें कैसे घर बैठे कमा लेंगे लाख रुपये

लोग अब भी कमाई के नये रास्ते तलाश रहे हैं. ये खबर ऐसे लोगों के लिए बहुत काम की है. आप महज 1 रुपया से लखपति (How To Earn Money) बन सकते हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
How to Earn Money Online
How to Earn Money Online
Prabhat Khabar Graphics

How to Earn Money Online: कोरोना की तीसरी लहर भी गुजर गयी, लेकिन नौकरीपेशा लोगों की मुश्किलें अब तक खत्म नहीं हुईं हैं. बहुत से लोगों का रोजगार छिन गया. बहुत से लोगों का कारोबार चौपट हो गया. ऐसे लोग अब भी कमाई के नये रास्ते तलाश रहे हैं. ये खबर ऐसे लोगों के लिए बहुत काम की है. आप महज 1 रुपया से लखपति (How To Earn Money) बन सकते हैं.

जी हां, सिर्फ 1 रुपया का एक नोट देकर आप 1 लाख रुपये तक कमा सकते हैं. यह नोट एक खास सीरीज का नोट होना चाहिए. अगर आपके नोट पर 1957 अंकित है, उस पर राज्यपाल एचएम पटेल के साइन हैं और इस नोट का सीरियल नंबर 123456 है, तो आपको लखपति बनने से कोई नहीं रोक सकता. ऐसा एक नोट आपको एक लाख रुपये दिला देगा. आप इस नोट को क्वाइनबाजार वेबसाइट (Coin Baazar Website) पर बेच सकते हैं.

ऐसे बेचें अपना नोट

  • आप अपने पुराने नोट को ऑनलाइन प्लेटफॉर्म्स क्विकर (Quikr), ई-बे (E-Bay) और ओएलएक्स (OLX) पर ऑनलाइन बेच सकते हैं.

  • इन वेबसाइट्स पर दुर्लभ नोट के बदले कई लोग आपको लाखों रुपये देने के लिए तैयार बैठे हैं.

  • मिनटों में लाखों रुपये कमाने हैं, तो इस नोट को बेचने के लिए सबसे पहले क्विकर (Quikr), ई-बे (E-Bay) और ओएलएक्स (OLX) पर सेलर के तौर पर खुद को पंजीकृत (Register) करना होगा.

  • अपने नोट का फोटो क्लिक करें और उसे इन वेबसाइट्स पर अपलोड कर दें.

  • अब आप वेबसाइट पर अपना मोबाइल नंबर और ई-मेल आईडी दर्ज कर दें.

  • जब आप पूरी जानकारी इन ऑनलाइन साइट्स पर अपलोड कर देंगे, तो ये ऐड वेबसाइट्स आपकी ओर से दी गयी पूरी जानकारी को वेरिफाई करेगा.

  • वेबसाइट्स उन लोगों तक आपके नोट का विज्ञापन पहुंचायेगा, जो ऐसे नोटों को खरीदने के इच्छुक होते हैं.

  • ऐसे लोग, जिन्हें आपका पुराना और दुर्लभ नोट खरीदना होगा, वे आपको खुद फोन करेंगे. आप उनके साथ डील करें और अपना पुराना नोट देकर लाखों रुपये ले लें.

ठगी से बचें, सावधान रहें

मीडिया रिपोर्ट्स के आधार पर यह रिपोर्ट तैयार की गयी है. प्रभात खबर (prabhatkhabar.com) ऐसे किसी सौदे की पुष्टि नहीं करता है. इसलिए आप सावधानी बरतें. किसी फ्रॉड के चक्कर में न पड़ें. भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने भी कहा है कि उसने ऐसे किसी सौदे का अधिकार किसी को नहीं दिया है. सो कोई भी सौदा करने से पहले सावधानी जरूर बरतें.

Posted By: Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें