1. home Hindi News
  2. business
  3. ntpc barh organized awareness program for the empowerment of workers smb

NTPC बाढ़ में श्रमिकों के सशक्तिकरण हेतु जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन

NTPC News आजादी के 75वें वर्षगांठ पर भारत सरकार द्वारा आयोजित आजादी के अमृत महोत्सव कार्यक्रम के तहत क्षेत्रीय उप-मुख्य श्रमायुक्त (केन्द्रीय) कार्यालय, पटना द्वारा एनटीपीसी बाढ़ के तत्वावधान में एनटीपीसी बाढ़ के श्रमिकों के सशक्तिकरण हेतु एक जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
केन्द्रीय श्रमायुक्त ने किया एनटीपीसी बाढ़ के श्रमिकों को जागरूक
केन्द्रीय श्रमायुक्त ने किया एनटीपीसी बाढ़ के श्रमिकों को जागरूक
NTPC

NTPC News आजादी के 75वें वर्षगांठ पर भारत सरकार द्वारा आयोजित आजादी के अमृत महोत्सव कार्यक्रम के तहत क्षेत्रीय उप-मुख्य श्रमायुक्त (केन्द्रीय) कार्यालय, पटना द्वारा एनटीपीसी बाढ़ के तत्वावधान में एनटीपीसी बाढ़ के श्रमिकों के सशक्तिकरण हेतु एक जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम का उद्देश्य एनटीपीसी बाढ़ के विभिन्न एजेंसियों में कार्यरत श्रमिकों में श्रम कानूनों के अनुपालन व इसके तहत प्राप्त उनके विभिन्न अधिकारों के प्रति उन्हें जागरूक करना था.

श्रमिकों में किया गया पुस्तिका का भी वितरण

इस कार्यक्रम में विभिन्न संविदा एजेंसियों में कार्यरत करीब 500 से अधिक श्रमिकों ने केन्द्रीय श्रमायुक्त, श्री केसी साहू द्वारा श्रम कानून पर दिये गए उनके उद्बोधन को ध्यान से सुना. श्री साहू ने इस दौरान श्रम कानूनों के विभिन्न कानूनी प्रावधानों को विस्तार से बताया तथा इसे उपयोग करने के विविध तरीकों पर विस्तार से परिचर्चा किया. इस दौरान श्री साहू ने उपस्थित श्रमिकों को अपने श्रम अधिकारों के प्रति जागरूक रहने व अन्य श्रमिकों में भी इसे प्रचारित करने हेतु सभी श्रमिकों को प्रेरित किया. इस दौरान केन्द्रीय श्रम मंत्रालय द्वारा श्रम कानूनों व श्रमिकों के अधिकारों से संबन्धित विषय पर संकलित एक पुस्तिका का भी वितरण उपस्थित श्रमिकों में किया गया.

बड़ी संख्या में संविदा एजेंसियों के कर्मचारीगण रहे उपस्थित

इस दौरान क्षेत्रीय उप मुख्य श्रमायुक्त (केन्द्रीय) कार्यालय के बसंत कंडुलना, आशीष कुमार गुप्ता के अलावा एनटीपीसी बाढ़ के अधिकारियों में नवीन अमिताभ बखला, पंकज चौधरी, विश्वनाथ चन्दन, अभिषेक आनंद सहित बड़ी संख्या में संविदा एजेंसियों के कर्मचारीगण आदि उपस्थित रहे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें