16.1 C
Ranchi
Saturday, February 24, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

HomeदेशNova AgriTech IPO Allotment: आज अलॉट होंगे कंपनी के शेयर, तुरंत देखें आपके खाते में आए कितने स्टॉक

Nova AgriTech IPO Allotment: आज अलॉट होंगे कंपनी के शेयर, तुरंत देखें आपके खाते में आए कितने स्टॉक

Nova AgriTech IPO Allotment: कंपनी ने एंकर निवेशकों से 43.14 करोड़ रुपये कमाये थे. इस इश्यू को 109.37 गुना सब्सक्राइब किया गया था, जबकि, गैर-संस्थागत बोलीदाताओं द्वारा 224.08 गुना सब्सक्रिप्शन शामिल था. कंपनी के शेयर पर ग्रे मार्केट में करीब 20 रुपये का प्रीमियम चल रहा है.

Nova AgriTech IPO Allotment: नोवा एग्रीटेक के शेयर के लिए अगर आपने आवेदन किया था, तो आपके लिए ये महत्वपूर्ण खबर है. आज कंपनी के द्वारा शेयरों का अलॉटमेंट किया जा रहा है. इसके लिए आवेदन 23 जनवरी से 25 जनवरी तक चला था. आईपीओ का मूल्य दायरा 39-41 रुपये प्रति शेयर तय किया गया था. कंपनी ने निवेशकों से 143.81 करोड़ रुपये जुटाने की योजना बनायी है. कंपनी ने एंकर निवेशकों से 43.14 करोड़ रुपये कमाये थे. इस इश्यू को 109.37 गुना सब्सक्राइब किया गया था, जबकि, गैर-संस्थागत बोलीदाताओं द्वारा 224.08 गुना सब्सक्रिप्शन शामिल था. कंपनी के शेयर पर ग्रे मार्केट में करीब 20 रुपये का प्रीमियम चल रहा है.

Also Read: BLS e-Services IPO: बाजार में आ रहा इस डिजिटल सेवा कंपनी का आईपीओ, लॉन्चिंग के पहले रॉकेट की तरह बढ़ रहा GMP

रजिस्ट्रर्ड पोर्टल पर आवंटन की स्थिति कैसे जांचें

  • रजिस्ट्रर्ड पोर्टल पर जाएं. उपलब्ध लिंक पर क्लिक करने के बाद आपको पांच लिंक देखने को मिलेंगे, जहां स्टेटस चेक किया जा सकता है.

  • किसी एक लिंक पर क्लिक करके, आईपीओ अनुभाग में ड्रॉपडाउन मेनू से जेएसडब्ल्यू इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड का चयन करें.

  • आवंटन स्थिति की जांच करने के लिए तीन विकल्पों में से किसी एक का चयन करें, यानी आवेदन संख्या, डीमैट खाता या पैन.

  • यदि आपने पहला विकल्प चुना है, तो आवेदन संख्या और कैप्चा कोड टाइप करें, फिर ‘सबमिट’ पर क्लिक करें.

  • यदि आपने डीमैट खाता संख्या के माध्यम से स्थिति जांचने का विकल्प चुना है, तो इसे टाइप करें और ‘सबमिट’ पर क्लिक करने से पहले कैप्चा कोड दर्ज करें.

  • तीसरे विकल्प के लिए अपना पैन नंबर डालें और कैप्चा कोड टाइप करें. ‘सबमिट’ पर क्लिक करें.

बीएसई और एनएसई पर आवंटन स्थिति की जांच कैसे करें

  • बीएसई के लिए, आधिकारिक साइट https://www.bseindia.com/investors/appli_check.aspx के अलॉटमेंट पेज पर जाएं. अब ‘इश्यू टाइप’ सेक्शन के तहत ‘इक्विटी’ चुनें. ‘इश्यू नेम’ के तहत ड्रॉपडाउन विकल्प से आईपीओ चुनें.

  • स्थिति जांचने के लिए अपना पैन या आवेदन नंबर दर्ज करें.

  • नेशनल स्टॉक एक्सचेंज की वेबसाइट पर जाएं.

  • उसे साइन अप करने के लिए क्लिक करें’ विकल्प चुनें और अपने पैन के साथ खुद को पंजीकृत करें.

  • अब यूजरनेम, पासवर्ड और कैप्चा कोड के जरिए लॉगइन करें. खुलने वाले नए पेज पर अपना आईपीओ आवंटन स्थिति जांचें.

नहीं अलॉट हुआ शेयर तो क्या करें

अगर आपको आवेदन करने के बाद भी शेयर अलॉट नहीं हुआ तो निराश होने की जरूरत नहीं है. आप ग्रे मार्केट से कंपनी के शेयर खरीद सकते हैं. ग्रे मार्केट शेयर के खरीद बिक्री का सेकेंड हैंड बाजार है. यहां शेयर पर थोड़ा प्रीमियम देकर आप इसकी खरीदारी कर सकते हैं.

पैसे का क्या करेगी कंपनी

नोवा एग्रीटेक के आईपीओ के पैसे से कंपनी उसकी सहायक कंपनी नोवा एग्री साइंसेज में एक नए फॉर्मूलेशन प्लांट की स्थापना के लिए निवेश के लिए किया जाएगा, नोवा एग्रीटेक द्वारा पूंजीगत व्यय के वित्तपोषण के लिए 10.49 करोड़ रुपये और इसके मौजूदा फॉर्मूलेशन प्लांट के विस्तार के लिए किया जाएगा. नोवा एग्रीटेक की वर्किंग कैपिटल आवश्यकताओं के वित्तपोषण के लिए 26.65 करोड़ रुपये और नोवा एग्री साइंसेज की वर्किंग कैपिटल आवश्यकताओं में निवेश के लिए 43.36 करोड़ रुपये का उपयोग करेगी.

क्या करती है कंपनी

नोवा एग्रीटेक लिमिटेड फसल सुरक्षा, फसल पोषण और मृदा स्वास्थ्य प्रबंधन में माहिर है. कंपनी का तकनीक-संचालित किसान-संचालित समाधान दृष्टिकोण ऐसे उत्पाद प्रदान करने की अनुमति देता है जो अनुसंधान और विकास पर ध्यान देने के साथ पोषण की दृष्टि से संतुलित और पर्यावरण की दृष्टि से टिकाऊ दोनों हैं. कंपनी जिन उत्पाद श्रेणियों का निर्माण, वितरण और विपणन करती है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें