1. home Hindi News
  2. business
  3. multiplex owners do not know that when cinema halls and theaters will be restart because state governments have not been given approval vwt

कब दोबारा शुरू होंगे सिनेमा हॉल और थिएटर ये मल्टीप्लेक्स मालिकों को भी नहीं है पता, क्योंकि...

By Agency
Updated Date
केंद्र सरकार ने जारी कर दिया है गाइडलाइन.
केंद्र सरकार ने जारी कर दिया है गाइडलाइन.
फाइल फोटो.

नयी दिल्ली : केंद्र सरकार की ओर से सिनेमा हॉल और थिएटरों को दोबारा खोलने संबंधी दिशानिर्देश जारी कर दिये जाने के बाद भी मल्टीप्लेक्स चलाने वालों को अभी इसके लिए राज्य सरकारों की मंजूरी का इंतजार है. केंद्र सरकार ने 50 फीसदी क्षमता के साथ 15 अक्टूबर से सिनेमा हॉल और थिएटरों का परिचालन दोबारा शुरू करने की मंजूरी दे दी है. केंद्र सरकार ने इसके लिए मानक परिचालन प्रक्रिया (एसओपी) भी जारी कर दिया है. हालांकि केंद्र सरकार ने इस बारे में अंतिम फैसला करने का अधिकार राज्य सरकारों को दिया है.

14 राज्यों में आधी क्षमता के साथ शुरू होगा पीवीआर

पीवीआर, आइनॉक्स, सिनेपोलिस और मुक्ता सिनेमाज सहित मल्टीप्लेक्स चलाने वाली कंपनियां सुरक्षित आपसी दूरी और संपर्क से मुक्त संचालन सुनिश्चित करते हुए 50 फीसदी क्षमता के साथ 15 अक्टूबर से दोबारा परिचालन शुरू करने के लिए तैयार हैं. पीवीआर के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) गौतम दत्ता ने कहा कि 22 राज्यों में 875 स्क्रीन चलाने वाली उनकी कंपनी केवल 496 स्क्रीन खोलने में सक्षम होगी, क्योंकि केवल 14 राज्य सरकारों ने अपने यहां मल्टीप्लेक्स को फिर से खोलने की अनुमति दी है. कंपनी को महाराष्ट्र सरकार की ओर से अभी तक कोई निर्देश नहीं मिला है, जहां वह सबसे अधिक स्क्रीन संचालित करती है. उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र हमारे लिए एक बहुत ही महत्वपूर्ण बाजार है, जो हमारे स्क्रीन शेयर का सबसे बड़ा हिस्सा है.

अपने थिएटरों को खोलने के लिए तैयार है सिनेपोलिस

मैक्सिकन मूवी थिएटर चेन सिनेपोलिस ने कहा कि कंपनी पूरी तरह से तैयार है और सरकार द्वारा जारी निर्देशों का पालन करेगी. सिनेपोलिस इंडिया के मुख्य कार्यकारी अधिकारी देवांग संपत ने कहा कि हम केंद्र सरकार के इस कदम का स्वागत करते हैं. 350 स्क्रीन के लगभग 75 फीसदी स्क्रीन खुले रहेंगे. हम अन्य राज्य सरकारों से अनुरोध कर रहे हैं, ताकि हम जल्द से जल्द बाकी स्क्रीन खोल सकें.

40 फीसदी स्क्रीन खोलेगी सुभाष घई की मुक्ता ए 2 सिनेमाज़

सुभाष घई की फिल्म निर्माण कंपनी मुक्ता आर्ट्स, जो ब्रांड नाम 'मुक्ता ए 2 सिनेमाज़' के तहत मल्टीप्लेक्स चेन चलाती है, ने कहा कि वह लगभग 40 फीसदी स्क्रीन खोलने में सक्षम होगी. आईएनओएक्स लीजर के सीईओ आलोक टंडन ने कहा कि हम निजी स्क्रीनिंग के साथ भी कुछ नया करना चाहते हैं, जहां परिवार या मेहमानों के छोटे समूह पूरे सभागार को बुक कर सकें और अपनी पसंद की सामग्री का आनंद ले सकें.

Posted By : Vishwat Sen

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें