1. home Hindi News
  2. business
  3. mha gives security clearance to jet airways 20 ceo calls it emotional moment pyu

गृह मंत्रालय ने जेट एयरवेज 2.0 को दी सुरक्षा की मंजूरी, सीईओ हुए भावुक

सफल परीक्षण उड़ान के बाद सीईओ संजीव कपूर ने बताया कि जेट एयरवेज 2.0 परिवार के लिए यह भावनात्मक क्षण है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
 जेट एयरवेज ने की परीक्षण उड़ान की तैयारी
जेट एयरवेज ने की परीक्षण उड़ान की तैयारी
Photo : tweeter

नई दिल्ली : गृह मंत्रालय ने देश में वानिज्य परिचालन को फिर से शुरू करने को लेकर जेट एयरवेज के नए प्रमोटरों को सुरक्षा की मंजूरी दी है. गृह मंत्रालय ने पिछले सप्ताह इसकी मंजूरी दी. एमएचए के अधिकारी ने एएनआई को जानकारी देते हुए कहा कि जेट एयरवेज 2.0 अगले कुछ महीनों में वाणिज्यिक उड़ान के लिए संचालन कर सकता है. वहीं जेट एयरवेज की अंतिम उड़ान 17 अप्रैल 2019 को हुआ था. जिसके दिवालिया होने के बाद एयरवेज के परिचालन को बंद कर दिया गया था.

जेट एयरवेज के सीईओ ने मंजूरी को बताया भावनात्मक क्षण

सफल परीक्षण उड़ान के बाद सीईओ संजीव कपूर ने बताया कि जेट एयरवेज 2.0 परिवार के लिए यह भावनात्मक क्षण है. जिसको आसमान में उड़ता देखने के लिए जेट एयरवेज के कर्मचारियों ने कड़ी मेहतनत की है.

हैदराबाद में हुआ एयरवेज का सफल उड़ान परीक्षण

प्रवक्ता जालान- कलरॉक कंसोर्टियम ने कहा कि जेट एयरवेज का आज हैदराबाद में एक परीक्षण उड़ान संचालित की, और दिल्ली के लिए एक पोजिशनिंग फेरी उड़ान भरी. ये जेट एयरवेज के लिए साबित उड़ाने नहीं थी. हम आने वाले दिनों में साबित उड़ानों को संचालित करेंगे, जो डीजीसीए के साथ संयुक्त रूप से निर्धारित किया जाएगा.

जेट एयरवेज के संस्थापक नरेश अग्रवाल ने 20 वर्षों तक किया था परिचालन

जेट एयरवेज के दिवालिया होने से पूर्व संस्थापक नरेश अग्रवाल ने 20 वर्षों तक इसका परिचालन किया. जिसपर भारी रकम बकाया होने के कारण 25 मार्च 2019 को नरेश गोयल और उनकी पत्नी अनीता गोयल ने निदेशक मंडल से इस्तीफा दे दिया. 17 अप्रैल 2020 को इसका अंतिम परिचालन कर बंद कर दिया गया.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें