1. home Hindi News
  2. business
  3. lpg gas cylinder booking online gas cyliner now book and get rs 50 cashback know how amazon amh

LPG Booking Updates : ऐसे आपको भी सस्ता मिल सकता है रसोई गैस सिलेंडर, करना होगा बस यह आसान काम

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
LPG Gas Cylinder Booking
LPG Gas Cylinder Booking
pti

LPG Gas Cylinder Booking : यदि आप भी गैस सिलेंडर की ऑनलाइन बुकिंग (Gas Cylinder Online Booking) कराते हैं तो यह खबर आपके लिए खास है. जी हां...अब आप घर बैठे सस्ते में गैस सिलेंडर की बुकिंग करने में सक्षम हैं. दरअसल अमेजन पे के जरिए गैस सिलेंडर की बुकिंग कराने पर आपको 50 रुपए का कैशबैक दिया जा रहा है. यहां आपको यह ध्‍यान रखना होगा कि कैशबैक आपको पहली बुकिंग पर ही दिया जाएगा. यहां जानें आप कैसे सस्ते में गैस सिलेंडर बुक कर सकते हैं....

ट्वीट कर दी जानकारी : सरकारी तेल कंपनी इंडेन (Indane) ने अपने ट्विटर वॉल पर इसकी जानकारी दी है. कंपनी ने बताया कि रसोई गैस उपभोक्‍ता अमेजन पे के जरिए एलपीजी सिलेंडर की बुकिंग करते हैं तो उन्हें कुछ राहत मिलेगी. इंडेल रिफल के लिए ऑनलाइन पेमेंट भी करने में ग्राहक सक्षम हैं. आगे कंपनी ने कहा कि अमेजन पे के माध्‍यम से पहली बार सिलेंडर बुक करने और पेमेंट करने पर ग्राहकों को 50 रुपए का कैशबैक मिलेगा जो केवल एक बार के लिए है.

ऐसे करें बुकिंग : आप अपने मोबाइल पर अमेजन ऐप ओपन करें और पेमेंट ऑप्शन पर जाएं. इसके बाद अपने गैस सर्विस प्रोवाइडर का चुनाव करें और यहां अपना रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर या एलपीजी नंबर भर दें. आपको अमेजन पे के जरिये पेमेंट करना जरूरी है.

सिलेंडर की बुकिंग को लेकर जानें ये बात : इंडियन ऑयल ने जानकारी दी है कि पहले रसोई गैस बुकिंग के लिए देश के अलग-अलग सर्किल के लिए अलग-अलग मोबाइल नंबर पर ग्राहकों को डायल करना होता था. अब देश की सबसे बड़ी पेट्रोलियम कंपनी ने सभी सर्किल के लिए एक ही नंबर जारी करने का काम किया है. इसका मतलब है कि अब इंडेन गैस के देश भर के ग्राहकों को एलपीजी सिलेंडर बुक कराने के लिए 7718955555 पर कॉल या एसएमएस भेजने की जरूरत है.

OTP शेयर : यहां चर्चा कर दें कि एक नवंबर 2020 से LPG सिलेडर की डिलीवरी का पूरा प्रोसेस बदल चुका है. ग्राहकों को गैस बुकिंग के बाद मोबाइल नंबर पर एक OTP प्राप्त होता है. इसमें जब सिलेंडर डिलीवरी के लिए आता है तब ये OTP आपको डिलीवरी बॉय के साथ साझा करने की जरूरत होती है. एक बार इस कोड का सिस्टम से मिलान करने के बाद ही ग्राहक को सिलेंडर की डिलीवरी की जाती है.

Posted By : Amitabh Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें