1. home Hindi News
  2. business
  3. jet airways airline one step behind the takeoff as got clearance from home ministry smb

Jet Airways: गृह मंत्रालय से जेट एयरवेज को मिला ये अहम क्लियरेंस, कमर्शियल उड़ानें जल्द संभव

विमानन कंपनी जेट एयरवेज आने वाले दिनों में फिर से फ्लाइट ऑपरेशन्स शुरू करने की तैयारी में है. इसी कड़ी में कंपनी को गृह मंत्रालय से एक अहम क्लियरेंस मिला है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jet Airways Latest News Updates
Jet Airways Latest News Updates
File

Jet Airways: विमानन कंपनी जेट एयरवेज आने वाले दिनों में फिर से फ्लाइट ऑपरेशन्स शुरू करने की तैयारी में है. इसी कड़ी में कंपनी को गृह मंत्रालय से एक अहम क्लियरेंस मिला है. बताया जा रहा है कि गृह मंत्रालय ने विमानन कंपनी जेट एयरवेज को सुरक्षा मंजूरी दे दी है. यह एयरवेज अगले कुछ महीनों में कमर्शियल उड़ान संचालन दोबारा शुरू करने की योजना बना रही है.

जल्द कमर्शियल उड़ान शुरू कर पाएगी जेट एयरवेज

जालान-कालरॉक कंसोर्टियम फिलहाल जेट एयरवेज के प्रमोटर हैं. पहले इस एयरलाइन का स्वामित्व नरेश गोयल के पास था और उन्होंने 17 अप्रैल, 2019 को इसकी अंतिम उड़ान संचालित की थी. अब उम्मीद है कि यह एयरलाइन जल्द कमर्शियल उड़ान शुरू कर पाएगी. इससे पहले एयरलाइन ने पिछले गुरुवार को एयर ऑपरेटर सर्टिफिकेट प्राप्त करने की दिशा में हैदराबाद एयरपोर्ट से अपनी परीक्षण उड़ान भरी थी. डीजीसीए को यह साबित करने के लिए यह परीक्षण उड़ान आयोजित की गई थी कि विमान और उसके घटक सामान्य रूप से काम कर रहे हैं. अब एयरलाइन को एक और उड़ान संचालित करनी होगी, जिसके बाद डीजीसीए एयर ऑपरेटर सर्टिफिकेट प्रदान करेगा.

कर्ज के कारण कंपनी में पैदा हुई थी आर्थिक संकट

बता दें कि डीजीसीए (DGCA) के अधिकारियों और एयरलाइन अधिकारियों और केबिन क्रू सदस्यों का यात्रियों के रूप में उड़ान भरना कमर्शियल उड़ान के समान है. सिविल एविएशन मिनिस्ट्री द्वारा 6 मई को एयरलाइन को भेजे गए एक पत्र में केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा सुरक्षा मंजूरी दिए जाने की जानकारी दी गई थी. जेट एयरवेज पर 11 हजार करोड़ रुपये का कर्ज था, जिसकी वजह से कंपनी में आर्थिक संकट पैदा हो गई थी. हालत ये हो गए थे कि कर्मचारियों को सैलरी भी नहीं दी जा रही थी. उसके बाद जेट एयरवेज की उड़ानों को बंद कर दिया गया था.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें