1. home Hindi News
  2. business
  3. tesla cars in india adar poonawalla suggestion to elon musk in case you do not buying twitter do this in india smb

अदार पूनावाला की एलन मस्क को सलाह, भारत में Tesla कारों के विनिर्माण के लिए करें निवेश

सीरम इंस्टिट्यूट ऑफ इंडिया (SII) के सीईओ (CEO) अदार पूनावाला ने रविवार को एलन मस्क को टेस्ला इलेक्ट्रिक कारों के विनिर्माण के लिए भारत में निवेश करने को आमंत्रित किया. अदार पूनावाला ने कहा कि यह उनका अबतक का श्रेष्ठ निवेश होगा.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Tesla Cars in India: अदार पूनावाला की एलन मस्क को दी ये सलाह
Tesla Cars in India: अदार पूनावाला की एलन मस्क को दी ये सलाह
फाइल तस्वीर

Tesla Cars in India: सीरम इंस्टिट्यूट ऑफ इंडिया (SII) के सीईओ (CEO) अदार पूनावाला ने रविवार को एलन मस्क को टेस्ला इलेक्ट्रिक कारों के विनिर्माण के लिए भारत में निवेश करने को आमंत्रित किया. अदार पूनावाला ने कहा कि यह उनका अबतक का श्रेष्ठ निवेश होगा.

ट्विटर के अधिग्रहण के लिए सौदा कर चुके हैं मस्क

बता दें कि एलन मस्क ट्विटर के अधिग्रहण के लिए 44 अरब डॉलर का सौदा कर चुके हैं. उन्होंने टेस्ला इलेक्ट्रिक कारों की बिक्री के लिए पहले भी भारत से आयात शुल्क घटाने की मांग की थी, लेकिन सरकार ने स्थानीय विनिर्माण पर जोर दे रही है.

पूनावाला का ट्वीट

एसआईआई के सीईओ अदार पूनावाला ने ट्विटर पर मस्क को ट्वीट करते हुए पोस्ट किया कि अगर ट्विटर खरीदने का आपका सौदा पूरा नहीं होता, तो उसमें से कुछ पूंजी टेस्ला कारों के उच्च गुणवत्ता वाले और बड़े पैमाने पर विनिर्माण के लिए भारत में निवेश करने के बारे में विचार करें. उन्होंने आगे लिखा, मैं आपको भरोसा दिलाता हूं कि यह आपका सर्वश्रेष्ठ निवेश होगा.

नितिन गडकरी ने क्या कुछ कहा था, जानें...

पिछले महीने केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने कहा था कि अगर टेस्ला इलेक्ट्रिक कारों के भारत में विनिर्माण के लिए तैयार है, तो इसमें कोई समस्या नहीं है लेकिन कंपनी कारें चीन से आयात न करे. मस्क ने पिछले वर्ष अगस्त में कहा था कि टेस्ला भारत में विनिर्माण इकाई लगा सकती है बशर्ते उसे देश में आयातित वाहनों के जरिये सफलता मिल जाए. उन्होंने कहा था कि टेस्ला भारत में अपने वाहन उतारना चाहती है, लेकिन किसी भी अन्य बड़े देश की तुलना में यहां आयात शुल्क सबसे ज्यादा है. मालूम हो देश में पूर्ण रूप से आयातित कारों पर लागत, बीमा और मालभाड़ा मिलाकर 100 फीसदी आयात शुल्क लगता है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें