1. home Hindi News
  2. business
  3. hdfc present in new financial year interest rates on fd increased know the new interest rate avd

नये वित्तीय वर्ष में HDFC का तोहफा, एफडी पर बढ़ायीं ब्याज दरें, जानें क्या और किन्हें होगा लाभ

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
HDFC Ltd. interest rate
HDFC Ltd. interest rate
File Photo

अगर आप भी नए वित्तीय वर्ष के शुरू होते ही एफडी करने की सोच रहे हैं तो ये खबर आपके लिए है. होम लोने देने वाली देश की सबसे बड़ी कंपनी एचडीएफसी (HDFC Ltd) के ग्राहकों के लिए अलग-अलग अवधि के फिक्स्ड डिपॉजिट पर ब्याज दर 0.25 फीसदी तक बढ़ा दी है. FD की नयी ब्याज दरें 30 मार्च, 2021 से प्रभावी हो गई हैं. यह एचडीएफसी द्वारा अपने ग्राहकों को नये फाइनेशियल ईयर की शुरुआत के तोहफे के तौर पर देखा जा रहा है.

क्या है नयी ब्याज दर

HDFC की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक 33 महीने की फिक्स्ड डिपॉजिट पर अब सालाना 6.2 परसेंट ब्याज मिलेगा. वहीं 66 महीने में मैच्योर होने वाले FD पर अब 6.25% इंटरेस्ट के बदले 6.60% इंटरेस्ट मिलेगा. 99 महीने की फिक्स्ड डिपॉजिट पर ब्याज दर को 6.65 प्रतिशत रखा गया है. इसके अलावा सीनियर सिटिजंस को एक्स्ट्रा 0.25 परसेंट ज्यादा ब्याज मिलेगा.

सबसे बेहतर रेटिंग है HDFC की

लोन और इंटरेस्ट रेट के मामले मे HDFC लिमिटेड को सबसे बेहतर रेटिंग हासिल है. वहीं Crisil और ICRA ने कंपनी को ट्रिपल ए (AAA) रेटिंग दी है. आपको जानकर हैरानी होगी कि 25 साल से उनके इस रिकार्ड को कोई तोड़ नहीं पाया है. HDFC Ltd अपने ग्राहकों की जरूरत के हिसाब से मंथली, त्रैमासिक, हाफ-ईयरली और मासिक प्लांस देता है. ग्राहक इनमें से अपनी सुविधा के हिसाब से कोई भी विकल्प चुन सकते हैं.

सीनियर सिटीजन केयर FD की अवधि भी बढ़ी

HDFC ने फिक्स्ड डिपॉजिट (FD) कराने वाले सीनियर सिटीजंस को नए वित्तीय वर्ष में डबल तोहफे दिए हैं. पहले सीनियर सिटीजन को 0.50 फीसदी एक्स्ट्रा ब्याज मिलता है, लेकिन कोरोना (Covid-19) हालात के चलते बैंक 5 साल 1 दिन से लेकर 10 साल तक की अवधि की एफडी पर सीनियर सिटीजन को अतिरिक्त 0.25 फीसदी ब्याज दे रही है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें