1. home Home
  2. business
  3. hdfc bank to go aggressive on rural business to hire 2500 more in next six months smb

अच्छी खबर: HDFC बैंक देश के 2 लाख गांवों में बनाएगा ब्रांच नेटवर्क, 2500 लोगों को मिलेगा रोजगार

Employment News निजी क्षेत्र के एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank) ने अपने बयान में कहा कि उसके नेटवर्क विस्तार के बाद एक तिहाई ग्रामीण इलाकों में उसकी पहुंच हो जाएगी. एचडीएफसी बैंक ने रविवार को कहा है कि वह अगले दो साल में दो लाख गांव तक अपनी पहुंच बढ़ाने का लक्ष्य निर्धारित किया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
HDFC Bank(सांकेतिक फोटो)
HDFC Bank(सांकेतिक फोटो)
फाइल

Employment News निजी क्षेत्र के एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank) ने अपने बयान में कहा कि उसके नेटवर्क विस्तार के बाद एक तिहाई ग्रामीण इलाकों में उसकी पहुंच हो जाएगी. एचडीएफसी बैंक ने रविवार को कहा है कि वह अगले दो साल में दो लाख गांव तक अपनी पहुंच बढ़ाने का लक्ष्य निर्धारित किया है. इससे हर व्यक्ति को बैंकिंग सेक्टर से जोड़ने में आसानी होगी और लोग ज्यादा से ज्यादा बैंकिंग सुविधाओं का लाभ उठा सकेंगे.

एचडीएफसी बैंक ने इसके लिए अगले छह माह में 2500 लोगों की नियुक्ति करने का फैसला किया है. बैंक ने कहा कि उसका लक्ष्य अगले 18-24 महीनों में ब्रांच नेटवर्क, बिजनेस संवाददाता, बिजनेस फैसिलिटेटर्स, सीएसी पार्टनर्स, वर्चुअल लीडरशिप मैनेजमेंट और डिजिटल आउटरीच प्लेटफॉर्मों के जरिये ग्रामीण क्षेत्रों में अपनी उपस्थिति को दोगुना करने का है.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, एचडीएफसी बैंक में व्यवसायिक और ग्रामीण बैंकिंग के समूह प्रमुख राहुल शुक्ला ने कहा कि देश के ग्रामीण क्षेत्रों और उप-नगरीय बाजारों को ऋण विस्तार में काफी कम सुविधाएं प्राप्त हैं. ये क्षेत्र देश की बैंकिंग प्रणाली में स्थायी और दीर्घकालीन विकास के अवसर प्रदान करते हैं.

राहुल शुक्ला ने कहा कि केंद्र सरकार कई योजनाओं से ग्रामीण अर्थव्यवस्था को बदल रही है. हम बैंकिंग और वित्तीय सेवाओं के क्षेत्र में एक जिम्मेदार लीडर के रूप में इसी दिशा का अनुसरण करने में विश्वास रखते हैं. हम अपने बेहतरीन बैंकिंग उत्पाद और सेवाएं समाज के हर वर्ग को मुहैया कराना चाहते हैं. हमारी डिजिटल पहल दूरदराज के क्षेत्रों और गांवों में हमारी पहुंच बढ़ाने में एक बड़ी भूमिका निभाएगी. हम उन सभी लोगों को ऋण प्रदान करेंगे, जो देश की प्रगति के बावजूद आर्थिक रूप से पीछे छूट गए हैं.

एचडीएफसी बैंक में व्यवसायिक और ग्रामीण बैंकिंग के समूह प्रमुख राहुल शुक्ला ने कहा कि आगे चलकर बैंक का सपना देश के हर पिनकोड में अपनी सेवाएं उपलब्ध कराना है. इससे पहले रविवार को ही वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बैंकों की पहुंच पर निराशा व्यक्त करते हुए उनसे अपनी उपस्थिति को और अधिक बढ़ाने के लिए कहा था.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें