1. home Hindi News
  2. business
  3. google meet and google duo people spent trillion minutes of video calling in corona era prt

कोरोना काल में गूगल मीट और डुओ बना सहारा, लोगों ने की इतने ट्रिलियन मिनट वीडियो कॉलिंग

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
गूगल मीट और डुओ बना सहारा
गूगल मीट और डुओ बना सहारा
Prabhat khabar

गूगल डुओ (Google Duo) और गूगल मीट (Google Meet) ने साल 2020 में वैश्विक स्तर (World Level) पर एक ट्रिलियन मिनट (One Trillion Minutes of Video Calls) से अधिक वीडियो कॉल (Video Call) की मेजबानी की. यह जानकारी गूगल (Google) ने एक ब्लॉग पोस्ट (Blog Post) के जरिये दी है. कोरोना काल (Corona Era) के दौरान यूजर्स (Ussers) ने इन दोनों प्लेटफॉर्म का जमकर इस्तेमाल किया. लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान अपने परिवार (Family), ऑफिस (Office) से जुड़ने के लिए लोगों ने इसका इस्तेमाल किया.

गूगल मीट अगले साल मार्च तक मुफ्त : कंपनी ने बताया कि इस साल जब पूरी दनिया में कोरोना ने अपना कहर बरपाया, तो हमने यूजर्स के लिए गूगल मीट को मुफ्त कर दिया. वहीं यह भी जानकारी दी गयी कि इस सर्विस को अगले साल मार्च तक मुफ्त कर दिया गया है.

कंपनी ने अब जीमेल में मीट टैब दे दिया है जिससे वीडियो कॉल में अब और आसानी हो गयी है. गूगल मीट अब नेस्ट हब मैक्स और क्रोमकास्ट पर भी उपलब्ध हो चुका है. गूगल डुओ की अगर बात करें, तो कंपनी ने वीडियो कॉल पर डूडल फीचर को लॉन्च किया है.

इस दौरान यूजर्स को वीडियो कॉल के दौरान कई एआर फिल्टर्स भी मिले हैं. वहीं आप वीडियो कॉल के दौरान फोटो भी ले सकते हैं. गूगल डुओ को इस साल एंड्रॉयड यूजर्स के लिए 32 यूजर सपोर्ट, डेस्कटॉप कॉलिंग व अच्छे ऑडियो-वीडियो के लिए कोडेड टेक्नोलॉजी की सुविधा मिली है.

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें