1. home Hindi News
  2. business
  3. gold price forecast gold rate fall again aaj ka sone ka bhav diwali tak sone ki kimat amh

Gold Price Forecast : लगातार गिर रहा है सोने का भाव,करें निवेश, होगा फायदा ही फायदा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सोने-चांदी
सोने-चांदी
twitter

Gold Price Forecast : यदि आप सोना (Gold Rate) खरीदने का मन बना रहे हैं तो यह खबर आपके लिए खास है. जी हां…कोरोना वायरस (coronavirus) के कारण दुनियाभर में आर्थिक मंदी छाई हुई है. इसका असर सोने की कीमत पर नजर आ रहा है. कमजोर व्यापार की वजह से लगातार सोने के दाम में बदलाव दिख रहा है. पिछले एक महीने की बात करें तो लगभग पांच हजार रुपये तक सोने के दाम कमजोर हो चुके हैं. कमजोर व्यापार की वजह से सोने के दाम में गिरावट से जुड़ी हर News in Hindi से अपडेट रहने के लिए बने रहें हमारे साथ.

यही नहीं सोने के दाम में गिरावट की एक बड़ी वजह कमजोर मांग को भी बताया जा रहा है. सोने के गिरते दाम की वजह से लोग अभी सोने में निवेश करना पसंद नहीं कर रहे हैं. जानकारों की मानें तो निवेशकों को सोने के दाम में और गिरावट आने की आशंका है. यही वजह है कि अभी निवेश और खरीदारी दोनों से ही वे बच रहे हैं.

सोना में निवेश : जानकारों की मानें तो यह वक्त सोने में निवेश करने के लिए बेहतर है. त्योहारों का सीजन शुरू हो चुका है. अक्टूबर से लेकर नवंबर तक त्योहार में बीतने वाला है. ऐसे में सोने की मांग भी बढ़ेगी और इसका साफतौर पर असर इसकी कीमत पर नजर आने की उम्मीद है. आने वाले कुछ हफ्तों में सोने के दाम में तेजी देखने को मिल सकती है. यही वजह है कि अभी सोने में निवेश करने का एक अच्छा मौका जानकार बता रहे हैं. यह आपको आगे आने वाले चार से पांच महीने में भारी मुनाफा देगा.

अगस्त के पहले सप्ताह में सोने के दाम : यहां आपको बताते चलें कि अगस्त के पहले सप्ताह में सोने के दाम 56 हजार रुपये प्रति दस ग्राम को भी पार कर गया था. अगस्त के पहले सप्ताह में सोने के भाव ने अबतक सर्वोच्च ऊंचाई को छू लिया था. लेकिन अगस्त के तीसरे सप्ताह से शुरू हुई गिरावट अभी भी बाजार में नजर आ रही है. उस वक्त जानकारों का अनुमान था कि सोने 60 हजार की रेंज को पार कर जाएगा लेकिन विश्व में कोरोना के मरीजों की संख्या में इजाफा और लॉकडाउन के कारण सोने के दाम में गिरावट आती चली गई.

Posted By : Amitabh Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें