1. home Hindi News
  2. business
  3. fii made big purchase in reliance industries bought 5750 crore shares in three months ksl

रिलायंस इंडस्ट्रीज में FII ने की बड़ी खरीदारी, तीन माह में खरीदे 5750 करोड़ के शेयर

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
एफआईआई ने 25.2 फीसदी तक बढ़ा दी अपनी हिस्सेदारी
एफआईआई ने 25.2 फीसदी तक बढ़ा दी अपनी हिस्सेदारी
ANI

नयी दिल्ली : मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज में विदेशी संस्थागत निवेशकों (एफआईआई) ने 30 सितंबर को समाप्त तिमाही में अपनी हिस्सेदारी 25.2 प्रतिशत तक बढ़ा दी है. कंपनी की रेगुलेटरी फाइलिंग में यह बात सामने आयी है.

सितंबर में खत्म हुई तिमाही में विदेशी संस्थागत निवेशकों ने रिलायंस इंडस्ट्रीज में करीब 2.73 करोड़ की शेयरों की खरीदारी की. शेयर बाजार में गुरुवार को रिलायंस इंडस्ट्रीज का शेयर 2107 रुपये पर बंद हुआ है. मार्केट प्राइस के हिसाब से यह खरीदारी करीब 5750 करोड़ रुपये है.

रिलायंस की रेगुलेटरी फाइलिंग के मुताबिक, सितंबर तिमाही के अंत तक विदेशी संस्थागत निवेशकों के पास 165.8 करोड़ शेयर थे. यह कुल शेयर होल्डिंग का 25.2 प्रतिशत है. जून तिमाही में 30 विदेशी संस्थागत निवेशकों के पास कुल 163.07 करोड़ शेयर ही थे.

ब्रोकरेज हाउस जेपी मॉर्गन ने रिलायंस में एफआईआई के निवेश पर नोट जारी कर कहा है कि रिलायंस में एफआईआई का निवेश नयी ऊंचाई पर पहुंच गया है. वहीं, म्युचुअल फंड्स ने रिलायंस में अपनी हिस्सेदारी घटायी है. जून तिमाही में घरेलू म्यूचुअल फंडों की आरआईएल में हिस्सेदारी 5.37 प्रतिशत थी, जो सितंबर में घट कर 5.12 प्रतिशत रह गयी.

प्रमोटर्स ने भी अपनी हिस्सेदारी मे बढ़ोतरी की है. प्रमोटरों ने भी अपनी हिस्सेदारी 50.37 प्रतिशत से बढ़ा कर 50.49 प्रतिशत कर ली है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें