1. home Home
  2. business
  3. ex finance minister p chidambaram said that the economy can get back on track in 2022 23 if the modi govt does not take foolish decisions vwt

पी चिदंबरम ने कहा - मूर्खतापूर्ण फैसले न करे सरकार तो 2022-23 में पटरी पर लौट सकती है अर्थव्यवस्था

गोवा के लिए कांग्रेस की तरफ से पार्टी के चुनाव पर्यवेक्षक नियुक्त किए गए चिदंबरम ने संवाददाता सम्मेलन में यह बात कही.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम.
पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम.
फाइल फोटो.

पणजी : पूर्व वित्त मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने गुरुवार को मोदी सरकार पर वार करते हुए कहा कि भारत की अर्थव्यवस्था अब भी ‘सबसे निचले स्तर' पर है. उन्होंने यदि सरकार कोई ‘मूर्खतापूर्ण फैसला' नहीं करती है, तो यह वित्त वर्ष 2022-23 में पटरी पर लौट सकती है. गोवा के लिए कांग्रेस की तरफ से पार्टी के चुनाव पर्यवेक्षक नियुक्त किए गए चिदंबरम ने संवाददाता सम्मेलन में यह बात कही.

पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम दो दिन के दौरे पर गोवा पहुंचे हुए हैं. गोवा में अगले साल की शुरुआत में विधानसभा चुनाव होने हैं. उन्होंने कहा कि भारतीय अर्थव्यवस्था अपने निचले स्तर पर है. याद रखिए, पिछले साल जीडीपी (सकल घरेलू उत्पाद) वृद्धि दर में गिरावट आई थी.

पूर्व यूपीए सरकार में वित्त मंत्री रहे चिदंबरम ने कहा कि सरकार गिरावट के बाद वी-आकार की तीव्र गति से पुनरुद्धार की बात करती है. इस साल भी जीडीपी महामारी पूर्व के स्तर पर नहीं पहुंचेगी. जब यह महामारी पूर्व के स्तर पर पहुंच जाएगी, तब भी आप कह सकते हैं कि अर्थव्यवस्था में पुनरुद्धार हो रहा है.

पूर्व वित्त मंत्री चिदंबरम ने कहा कि जीडीपी में पुनरुद्धार वित्त वर्ष 2022-23 में हो सकता है, लेकिन यह इस बात पर निर्भर करेगा कि सरकार कितने मूर्खतापूर्ण फैसले करती है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें