1. home Hindi News
  2. business
  3. corona has increased online transactions more than 50 percent payment through sbi cards rjh

कोरोना ने बढ़ाया ऑनलाइन ट्रांजेक्शन, एसबीआई कार्ड्‌स के जरिये हो रहा 50 प्रतिशत से अधिक पेमेंट

By Agency
Updated Date
SBI Card
SBI Card
twitter

SBI Card : एसबीआई कार्ड्स एंड पेमेंट सर्विसेज (एसबीआई कार्ड) के जरिये होने वाले लेनदेन में ऑनलाइन भुगतान का हिस्सा 50 प्रतिशत से अधिक है. इनमें किराना सामान, बिजली आदि के बिलों का भुगतान, बीमा प्रीमियम आदि का भुगतान शामिल हैं.

कंपनी के एक शीर्ष कार्यकारी ने कहा कि ऑनलाइन भुगतान का यह रुख और बढ़ने की उम्मीद है.एसबीआई कार्ड के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) रामा मोहन राव अमारा ने देश में हाल में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों पर कहा कि अभी यह बता पाना मुश्किल है कि इसका असर लोगों के खरीद व्यवहार पर पड़ेगा या नहीं.

अमारा ने कहा कि ऑनलाइन भुगतान ऐसा माध्यम है जो अभी और ऊपर की ओर जाएगा. अमारा ने कहा कि एसबीआई कार्ड में अब 53 प्रतिशत से अधिक खर्च ऑनलाइन भुगतान के जरिये होता है.पहले यह 44 प्रतिशत था. मुख्य रूप से किराना सामान, परिधान, यूटिलिटी बिलों का भुगतान, बीमा प्रीमियम और ऑनलाइन शिक्षा जैसी श्रेणियों की वजह से ऑनलाइन भुगतान में करीब नौ प्रतिशत का इजाफा हुआ है.

उन्होंने कहा, इन श्रेणियों में कंपनी ने ऑनलाइन खर्च में अचानक बढ़ोतरी देखी है. हमारा मानना है कि यह ऑनलाइन बना रहेगा.लोग अब इस आरामदायक स्थिति को पसंद कर रहे है. कोविड हो या नहीं हो, इससे अब कोई फर्क नहीं पड़ेगा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें