1. home Hindi News
  2. business
  3. bank loan fraud sbi alerts account holders stay away from fake loan offers emi calculator home loan car loan personal loan kaise milega amh

Bank Loan Fraud News : लोन लेने से पहले जान लें यह बात, नहीं तो बैंक अकाउंट चुटकी में हो जाएगा खाली

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
twitter
twitter
bank loan fraud case

SBI Alert : क्या आपको पैसों की जरूरत है ? आप परेशान हैं…आप किसी भी तरह का लोन (SBI Loan) लेना चाहते हैं…यदि इसका जवाब हां हैं तो यह खबर आपके लिए खास है…जी हां…यदि आपने सावधानी नहीं बरती तो हो सकता है आपकी मुश्किलें और बढ जाए. आइए हम आपको आगे की बात बताते हैं. दरअसल, इस कोरोना काल (coronavirus) में देशभर में बड़ी संख्या में लोग ऑनलाइन बैंकिंग (omline banking) का इस्तेमाल कर रहे है और यही कारण है कि ऑनलाइन बैंकिंग धोखाधड़ी(bank loan fraud case) के मामले भी बढ़ रहे है.

धोखाधड़ी के बढ़ते मामलों के मद्देनजर देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक ने अपने खाताधारकों को अलर्ट किया है. देश का सबसे बड़ा सरकारी बैंक एसबीआई अपने ग्राहकों को ऑनलाइन फ्रॉड से बचाने का हर संभव प्रयास कर रहा है. एसबीआई ने अपने ग्राहकों को सावधान करते हुए ट्वीट किया है. बैंक ने ट्वीट कर अपने खाताधारकों को सावधान किया और फर्जी लोन ऑफर्स से बचने की सलाह दी है. बैंक के फर्जी लोन धोखाधड़ी के बढ़ते मामलों से जुड़ी हर Hindi News अपडेट रहने के लिए बने रहें हमारे साथ.

बैंक ने अपने ट्विटर वॉल पर ट्वीट करके बताया है कि कैसे एसबीआई के नाम पर फर्जी लोन ऑफर का लालच देकर लोगों के खातों में सेंधमारी कर उन्हें फंसाने का काम जारी है.

sbi alert
sbi alert
sbi twitter

फर्जी लोन ऑफर्स यदि मिले आपको तो… : भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने अपने ग्राहकों को फर्जी लोन ऑफर्स को लेकर आगाह करने का काम किया है. बैंक ने कहा है कि यदि कोई आपको एसबीआई लोन फाइनेंस लिमिटेड और मुद्रा फाइनेंस लिमिटेड की ओर से संपर्क करने की कोशिश करे तो जान लें कि ये एंटिटी एसबीआई से जुड़ी हुई नहीं हैं. ये फ्रॉड एंटिटी हैं, जो एसबीआई के ग्राहकों को फंसाने के लिए फर्जी लोन ऑफर देने में जुटी हुई है. यह चेतावनी एसबीआई ने अपने ट्विटर वॉल पर दी है.

लोन लेने के ल‍िए करें ये काम : एसबीआई ने ट्वीट में यह भी कहा है कि जिन लोगों को लोन की जरूरत है, वे सीधे बैंक की निकटतम शाखा से संपर्क करें और पूरी जानकारी लें. लोन लेने के लिए बिचौलिए का सहारा नहीं लेने का बैंक ने आग्रह किया है.

एसबीआई ने ग्राहकों को दी लोन रिस्ट्रक्चर करने की ई-सुविधा: इधर सार्वजनिक क्षेत्र के भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने ग्राहकों की मदद के लिए खुदरा ऋण पुनर्गठन के लिए अपनी वेबसाइट पर सुविधा शुरू की है. यह सुविधा रिजर्व बैंक के खुदरा ऋण पर एकबारगी पुनर्गठन की अनुमति दिये जाने के तहत शुरू की गई है. एसबीआई ने कहा कि ग्राहक उसकी वेबसाइट पर जाकर यह पता लगा सकते हैं कि उनका ऋण खाता पुनर्गठन के लिए पात्र है कि नहीं. रिजर्व बैंक ने पिछले महीने कोविड-19 महामारी से प्रभावित व्यक्तिगत ऋण और कॉरपोरेट ऋण ग्राहकों को एकबारगी ऋण पुनर्गठन सुविधा की घोषणा की थी.

Posted By : Amitabh Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें