1. home Home
  2. business
  3. america travel advisory india admits there is less risk of corona in india pkj

अमेरिका ने अपनी नयी एडवाइजरी में माना कि भारत में कोरोना का कम खतरा

कोरोना संक्रमण के हालात को देखते हुए दुनिया भर के कई देशों ने अब भी अपने नागरिकों को यात्रा को लेकर एडवाइजरी जारी की है. अमेरिका ने भारत की यात्रा को लेकर ताजा एडवाइजरी जारी करते हुए कहा है कि भारत में अब कोरोना वायरस का खतरा बेहद कम हुआ है.

By PankajKumar Pathak
Updated Date
america travel advisory
america travel advisory
file

कोरोना संक्रमण के हालात को देखते हुए दुनिया भर के कई देशों ने अब भी अपने नागरिकों को यात्रा को लेकर एडवाइजरी जारी की है. अमेरिका ने भारत की यात्रा को लेकर ताजा एडवाइजरी जारी करते हुए कहा है कि भारत में अब कोरोना वायरस का खतरा बेहद कम हुआ है. हर दिन संक्रमण के मामलों में कमी देखी जा रही है. अमेरिका के विदेश विभाग भी बताया है कि सेंटर्स फॉर डिसीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन ने भी भारत में कोविड के खतरे का स्‍तर 1 बताया है.

अमेरिका की तरफ से ताजा जारी की गयी ट्रैवल एडवाइजरी में कहा गया है कि अगर आप एफडीए स्‍वीकृत वैक्‍सीन की दोनों डोज ले ली है, तो आपमें कोरोना वायरस संक्रमण के खतरे की आशंका बेहद कम है.सीडीसी की वेबसाइट में स्पष्ट तौर पर बताया गया है कि आप यात्रा के लिए तभी तैयार हों जब आपने वैक्सीन की दोनों डोज ले ली हो. भारत में मास्क पहनने की अनिवार्यता पर भी फोकस किया गया है.

ध्यान रहे कि भारत में भी कोरोना वैक्सीनेशन पर जोर दिया जा रहा है. भारत ने वैक्सीनेशन को लेकर बड़ा अभियान चलाया है जिसका असर देश में साफ नजर आ रहा है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि देश में दिए जाने वाले कोविड-19 टीकों की खुराक बुधवार को 113.61 करोड़ को पार कर गई है. मंगलवार शाम सात बजे तक टीकों की कुल 61,21,626 खुराक दी जा चुकी हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें